ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गयागर्मी की छुट्टियों में बच्चों के लिए चलेगा समर कैंप

गर्मी की छुट्टियों में बच्चों के लिए चलेगा समर कैंप

गर्मी की छुट्टियों में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए विशेष समर कैम्प चलेगा। ग्रीष्मावकाश में आयोजित होने वाले इस कैंप में कक्षा 6 एवं 7 के...

गर्मी की छुट्टियों में बच्चों के लिए चलेगा समर कैंप
default image
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 22 May 2023 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी की छुट्टियों में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए विशेष समर कैम्प चलेगा। ग्रीष्मावकाश में आयोजित होने वाले इस कैंप में कक्षा 6 एवं 7 के विद्यार्थी शामिल होंगे। समर कैम्प की सफलता को लेकर सोमवार को फतेहपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी में बीईओ श्रीनारायण महतो की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी मिडिल स्कूल के शिक्षकों की बैठक हुई। इसमें शिक्षकों को समर कैम्प के संबंध में कई दिशा-निर्देश दिये गए।

बीईओ श्रीनारायण महतो ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 में मध्य विद्यालयों में कक्षा 6 एवं 7 में अध्ययनरत वैसे विद्यार्थी जो अपने बुनियादी पढ़ने एवं सरल गणित करने की दक्षता में अपेक्षाकृत रूप से कमजोर हैं, उनके लिए समर कैंप का आयोजन ग्रीष्मावकाश में करने का निर्णय लिया गया है। समर कैंप का आयोजन गांव-टोला स्तर पर पहली से 30 जून तक होगा। प्रखंड के 81 मध्य विद्यालयों में वर्ग 6 एवं 7 में पढ़ रहे बच्चों का मूल्यांकन किया जाएगा। प्रत्येक विद्यालय से 2 शिक्षक अपने विद्यालय में पढ़ रहे वर्ग 6 एवं 7 के बच्चों का मूल्यांकन करेंगे। कैंप में चिह्नित विद्यार्थियों को प्रतिदिन डेढ़-दो घंटे पढ़ाया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।