DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हड़ताली डाक सेवकों ने फूंका पीएम व मंत्री का पुतला

ग्रामीण डाक सेवक कमेटी की सिफारिशों को लागू कराने के लिए हड़ताली ग्रामीण डाक सेवकों ने बुधवार को शहर के प्रधान डाकघर के पास प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय संचार मंत्री का पुतला दहन किया। गया प्रमंडल के सभी 370 शाखाओं के ग्रामीण डाक सेवकों की अनिश्चित कालीन हड़ताल नौवें दिन भी जारी रही। एआईसीसी सदस्य प्रो. विजय कुमार मिठु ने हड़ताल की मांग को सही बताते हुए कहा कि इसको लेकर कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि गया प्रमंडल के सभी डाकघर की शाखाओं में छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड, पार्सल, मनीआर्डर, स्पीड पोस्ट आदि आवश्यक डाक का काम ठप है। सातवें वेतन आयोग एवं श्री कमलेश चंद्रा कमिटी की रिपोर्ट को लागू करने की मांग पर डाककर्मी डटे हुए हैं। मौके पर एआईजीडीएसयू के प्रमंडलीय सचिव मालवेंदु शर्मा मालवीय, एनयूजीडीएसयू के प्रमंडलीय सचिव राघवेंद्र प्रसाद सिंह, सुदर्शन प्रसाद सिंह, रामलखन चौधरी, बलवंत कुमार, अजीत कुमार, सुनील सिंह, कौशल किशोर, जयप्रकाश शर्मा आदि मौजूद थे।

डीएम ने प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यशैली को सराहा

गया। एक संवाददाता

बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ, गया इकाई के द्वारा महासंघ भवन परिसर में मगध प्रमंडलीय आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव के सम्मान में विदाई समारोह आयोजित की गयी। डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ एवं बुद्ध प्रतिमा देकर सम्मानित किया। डीएम ने कहा कि आयुक्त के साथ सिर्फ पांच महीने काम करने का उन्हे मौका मिला। इस दौरान उनसे काफी कुछ सीखने को मिला। डीएम ने उनकी कार्यशैली की सराहना की। कलेक्ट्रेट के अन्य पदाधिकारियों एवं महासंघ के नेताओं ने आयुक्त को बुके देकर स्वागत किया।

आयुक्त ने कहा कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों का सराहनीय सहयोग रहा। जिससे भुलाया नहीं जा सकता। समारोह की इसकी अध्यक्षता मो. युसूफ ने की। इस मौके पर कर्मचारी नेता दया शंकर सिंह, शशि भूषण प्रसाद, विनय कुमार सिन्हा, जयनंदन शर्मा, श्याम सुंदर यादव, सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने आयुक्त के कार्यकाल की प्रशंसा की।

उधर, मिर्जा गालिब कॉलेज के सभागार में गया जिला ओलम्पिक संघ की ओर से प्रमंडलीय आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव को विदाई दी गयी। संघ के महासचिव मोती करीमी ने अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। डीएम और एसएसपी ने उनके कार्यशैली की प्रशंसा की। मौके पर ओलम्पिक संघ के संयुक्त सचिव जितेंद्र कुमार, कबड्डी संघ के जिला सचिव आनंद शंकर तिवारी, प्रसिद्ध चिकित्सक डा. फरासत हुसैन, इंडिया पावर के राकेश रंजन, सेंट्रल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कौशलेंद्र प्रताप, प्रमोद भदानी, अनुप केडिया, हामीद अली, रोहित कुमार आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Striking postmen blew the PM and Minister's effigy