ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाराजधानी एक्सप्रेस में एस्कॉर्ट दल बरतेंगे विशेष चौकसी

राजधानी एक्सप्रेस में एस्कॉर्ट दल बरतेंगे विशेष चौकसी

गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली सभी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन एस्कॉर्ट दल को में विशेष चौकस रहने का निर्देश दिया गया...

राजधानी एक्सप्रेस में एस्कॉर्ट दल बरतेंगे विशेष चौकसी
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 05 Mar 2020 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली सभी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन एस्कॉर्ट दल को में विशेष चौकस रहने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार की रात गया जंक्शन के आसपास सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला यात्री के साथ सीआईएसएफ के जवान द्वारा छेड़छाड़ की मिली शिकायत पर रेल प्रशासन ने यह निर्देश जारी किया है।

रेल सूत्रों ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त व आरपीएफ के आईजी सर्वप्रिय मयंक ने आरपीएफ के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ट्रेनों में हर संभव चौकस रहकर ड्यूटी के लिए ट्रेन एस्कॉर्ट दल को आगाह करते रहें।

गया जंक्शन से मुगलसराय के बीच सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में (अप और डाउन दोनों में ) गया से आरपीएफ के एस्कॉर्ट दल की भी तैनाती रहती है। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनवार समी सिद्दीकी ने गुरुवार को ट्रेन एस्कॉर्ट दल को डयूटी के दौरान विशेष चौकसी बरतने तथा यात्रियों के हाव भाव पर भी नजर रखने के अलावे संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के लिए हिदायत दी। किसी भी यात्रियों व महिला यात्रियों को सफर के दौरान परेशानी नहीं हो इसपर भी विशेष ध्यान देने को कहा गया।

होली को लेकर हुड़दंगियों पर कड़ी नजर

होली के दौरान रेल क्षेत्र में किसी प्रकार का हुड़दंग मचाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आरपीएफ और जीआरपी की विशेष टीम की भी तैनाती रहेगी। गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली एक्सप्रेस, मेल व पैसेंजर ट्रेनों में तथा गया जंक्शन के प्लेटफार्मो पर होली त्योहार को लेकर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। रेल सूत्रों ने बताया कि रेल क्षेत्र में कही भी अप्रिय घटना नहीं हो इसके लिए अधिकारियों और जवानों की तैनाती की जा रही है। होलिका दहन के दौरान रेल ट्रैक पर लुहाठी फेंकने वालों पर भी कड़ी नजर रखने की कार्रवाई की जा रही है।

हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर उस क्षेत्र में आरपीएफ के अधिकारियों को मुखिया, सरपंच, जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया है। उनसे रेल ट्रैक्शन पर किसी प्रकार का सामान, लुहाठी आदि नहीं फेंकने तथा ट्रेनों में मिट्टी, गिट्टी आदि नहीं फेकने की अपील करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें