ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाकल तक बंद रहेंगी जरूरी सामान को छोड़कर अन्य दुकानें

कल तक बंद रहेंगी जरूरी सामान को छोड़कर अन्य दुकानें

कल तक बंद रहेंगी जरूरी सामान को छोड़कर अन्य दुकानें नए नियम से अब बुधवार को खुलेगीं अन्य प्रतिष्ठानें बुधवार को निर्धारित रूट की बायीं ओर की ही...

कल तक बंद रहेंगी जरूरी सामान को छोड़कर अन्य दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,गयाSun, 25 Apr 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गया। निज प्रतिनिधि

दूध, फल, सब्जी, किराना स्टोर, खाद्य पदार्थ, कृषि जैसी जरूरी सामान को छोड़कर अन्य सभी दुकानें रविवार को बंद रहीं। अन्य प्रतिष्ठानें अभी अगले दो दिन सोमवार और मंगलवार को भी बंद रहेगीं। बुधवार को आवश्यक के अलावा गैर जरूरी सामग्री की दुकानें रूट के हिसाब से खुलेंगी। बुधवार को और बायीं और गुरुवार को दायीं ओर की दुकानें खुलेंगी। तय दिशा व समय के अनुसार दुकानें खुलेगीं व बंद होगीं।

6 मई तक शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में नया प्रतिबंध लागू

शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी नयी गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक सामग्री को छोड़ अन्य दुकानें हफ्ता में दो दिन बुधवार और गुरुवार को (रूट के अनुसार) खुलेगीं। एपिडेमिक डिजीज एक्ट, 1897 एवं राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के निहित प्रावधानों के आलोक में जिला मुख्यालय, सभी अनुमंडल मुख्यालय, सभी प्रखंड मुख्यालयों, संपूर्ण नगर निकाय क्षेत्र एवं संपूर्ण नगर पंचायत क्षेत्र में अतिरिक्त प्रतिबंध/कार्रवाई तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। जिले भर में दुकानें खोलने का नया नियम 26 अप्रैल सोमवार से लेकर 6 मई तक लागू रहेगा। आवश्यक सेवाएं जैसे दूध, फल, सब्जी, किराना स्टोर, खाद्य पदार्थ, कृषि सामग्री आदि से संबंधित दुकानें प्रतिदिन सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगीं। शेष अन्य दुकानें सप्ताह में एक दिन बायें की तरफ बुधवार को और दाएं की तरफ गुरुवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगीं। प्रतिदिन रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी क्षेत्रों में कफ्र्यू लागू रहेगा।

कोरोना की मार से बाजार में सन्नाटा

कोरोना की मार से रविवार को गया शहर की मुख्य बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। आवश्यक सामग्री को छोड़कर अन्य सामान की दुकानें बंद रहीं। साथ ही खाद्य सामग्री की थोक मंडी पुरानी गोदाम व दवा मंडी बंद रही। इस कारण कपड़े का मुख्य बाजार जीबी रोड, केपी रोड, बजाजा रोड के अलावा सर्राफा बाजार, टेकारी रोड आदि इलाकों में सन्नाटा छाया रहा। जीबी रोड-गोलपत्थर और टेकारी में खुदरा दवा दुकानें खुल रहने से थोड़ी चहल-पहल रहीं। अगले दो दिन सोमवार और मंगलवार को भी बाजार में सन्नाटा पसरा रहेगा। बुधवार को बायीं ओर की दुकानें खुलेगीं तो थोड़ी चहल-पहल होगी। वैसे भी कोरोना का असर बाजार पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें