DA Image
9 मार्च, 2021|3:48|IST

अगली स्टोरी

रुपये गिरे होने का झांसा देकर उड़ाए साढ़े आठ लाख रुपये

शहर के व्यस्त कचहरी रोड में सिविल लाइंस थाना से चंद कदम की दूरी पर गुरुवार को सीएमएस (कैश मैनेजमेंट सर्विस) के कर्मचारी को झांसा देकर उचक्कों ने करीब साढ़े आठ लाख रुपये उड़ा लिये। गाड़ी से रुपये से भरा बैग निकालते और भागते हुए फूटेज सीसीटीवी में कैद हो गया।

गाड़ी के पास खड़े चार बदमाश व गाड़ी से बैग निकालकर भागते बदमाश का पूरा कारनामा सीसीटीवी में कैद हो गया। इस मामले में सीएमएस के कस्टोडियन जितेन्द्र कुमार के बयान पर सिविल लाइंस थाना में एफआईआर दर्ज करायी गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान में जुटी है।

गार्ड के गाड़ी से उतरते ही बैग उड़ाया

गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे सीएमएस कर्मी गाड़ी पर मिर्जागालिब कॉलेज के पास से 8.34 लाख रुपये लेकर चले। ये रुपये एक पेट्रोल पंप के थे। इसे एसबीआई की मुख्य शाखा में जमा करना था। इसी बीच रास्ते में श्रीराम फाइनांस के यहां से भी सीएमएस के कर्मियों को पैसा लेना था। करीब 11.30 बजे सीएमएस की गाड़ी श्रीराम फाइनांस के कार्यालय के समीप सड़क पर रुकी थी। सीएमएस कर्मी जितेंद्र और सारांश श्रीराम फाइनेंस से पैसा लाने गये। गाड़ी में गार्ड मनोज और ड्राइवर मुकेश रह गये थे। इसी बीच एक युवक गार्ड को आकर कहता है कि गाड़ी के आगे आपका पैसा गिरा है। गार्ड ने बिना देर किये गाड़ी का दरवाजा खोला और पैसा उठाने के लिए आगे बढ़ गया। इस बीच गाड़ी का दरवाजा उसने खुला छोड़ दिया था। इधर उचक्के मौके की तलाश में थे। गार्ड के गाड़ी से उतरते ही उचक्कों का गिरोह गाड़ी के समीप आया और उसमें से एक ने रुपये भरा बैग लिया और फरार हो गया। यह तमाम वारदात सीसीटीवी में कैद है।

गार्ड को पैसे रखे होने की नहीं थी जानकारी

बदमाशों के रुपये लेकर भागने के बाद श्री राम फायनांस से दोनों कस्टोडियन गाड़ी के पास पहुंचे, तो बैग गायब पाया। बैग गायब देख कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। गार्ड की लापरवाही पर कस्टोडियन खीझ रहे थे। वहीं रुपये गायब होने के बार में गार्ड का कहना था कि गाड़ी में रुपये भरे बैग रखे होने की उसे जानकारी नहीं दी गई थी। बैंक या दूसरे संस्थान से बक्से में भरकर रुपया रखा जाता था।

क्या कहते हैं अधिकारी

सिविल लाइंस थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि सीएूएस की गाड़ी से 8.34 लाख रुपये गायब होने के मामले की जांच की जा रही है। कस्टोडियन जितेन्द्र कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज से घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की पहचान की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rs 8 5 lakh to blow up the rupee fall