DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  चेरकी में बिजली विभाग के स्टोर से 50 लाख से अधिक का सामान लूटकर ले गए डकैत
गया

चेरकी में बिजली विभाग के स्टोर से 50 लाख से अधिक का सामान लूटकर ले गए डकैत

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 04:00 PM
चेरकी में बिजली विभाग के स्टोर से 50 लाख से अधिक का सामान लूटकर ले गए डकैत

हथियार से लैस लुटेरों ने गार्ड को बनाया बंधक, फिर घंटों मचाया उत्पात

लूट का सामना ले जाने के लिए ट्रक लेकर आये थे लुटेरे, पुलिस को नहीं मिली इसकी भनक

स्टोर में तैनात तीन गार्ड को बंधक बना की डकैती

बोधगया । एक संवाददाता

बोधगया के चेरकी में लुटेरों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। चेरकी थाना से चार किलोमीटर की दूरी पर एक दर्जन से ज्यादा लुटेरों ने जमकर उत्पात मचाया। बिजली विभाग के आरएस इंफ्रा स्टोर में रखे 50 लाख रुपए से ज्यादा का सामान लूटकर लुटेरे ले गये। बुधवार की रात करीब 12 बजे हथियार से लैस डकैतों ने गोदाम में तीन घंटे से ज्यादा समय तक लूटपाट की। इसकी भनक न तो आसपास के लोगों को मिली और नहीं पुलिस को इसकी भनक लगी। बिजली विभाग यह स्टोर चेरकी थाना क्षेत्र के भुसिया गांव में इफको गोदाम के पास स्थित है।

लूट का सामान ले जाने के लिए लुटेरे ट्रक लेकर आये थे। गोदाम की चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे और वहां तैनात प्राइवेट तीन गार्ड को हथियार के बल पर कब्जे में ले लिया। गार्ड को एक स्थान पर बांध दिया और लूटपाट की। अनुमान के मुताबिक 50 लाख से ज्यादा रुपए का सामान ट्रक पर लाद कर ले गये। फ़िल्मी अंदाज में लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस को इसकी सूचना सुबह चार बजे मिली। घटना की सूचना मिलते ही चेरकी थाने की पुलिस आनन फानन में पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया। लेकिन तबतक डकैत ट्रक पर सामान लेकर फरार हो चुके थे। थानाध्यक्ष विभूति भूषण कुमार घटना की जांच की और बंधक बने तीनों गार्ड से पूछताछ की।

कंपनी के इंजीनियर ने कहा

कंपनी के इंजीनियर अजय सिंह ने बताया कि 50 लाख रुपए से ज्यादा का सामान लूटकर ले गया। इनमें 700 मीटर अल्युमिनियम तार, विभिन्न तरह के छोटे-बड़े अल्मुनियम सामान टावर एसोसिरिज से संबंधित थे। 15 की संख्या में रहे डकैतों ने स्टोर का चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे। डकैतों को अंदर की ओर कूदते देखा तो गार्ड ने उन्हें रोकने की कोशिश की। गार्ड पर हथियार तान कर डकैतों ने उन्हें बंधक बना लिया। इसके बाद ट्रक को अंदर करके करीब साढ़े तीन बजे तक लूटपाट की। जाने के क्रम में डकैतों ने सभी गार्ड को बंधनमुक्त कर दिया। तीनों गार्ड परैया थाना क्षेत्र के पिपरा व दूसरे गांव के रहने वाला रामजी यादव, उमेश यादव व विनोद यादव हैं।

स्टोर में नहीं लगा है सीसीटीवी कैमरा

2.20 लाख ट्रांसमिशन लाइन का करमौनी  से बोधगया और 1.32 लाख बोधगया से गया स्टेशन रेलवे लाइन का काम करनेवाली इस कंपनी के स्टोर में सीसीटीवी कैमरा नहीं है। जबकि भुसिया गांव में जनवरी 2019 से यह स्टोर है। अगर पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगा होता तो, पुलिस को घटना की जांच में सहयोग मिलता। इस घटना को अलग-अलग तरह की चर्चाएं भी हैं।

कहते हैं चेरकी थानाध्यक्ष

लूट मामले में पूछने पर चेरकी थानाध्यक्ष विभूति भूषण कुमार ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। कई जगहों पर छापेमारी भी की गई। लेकिन कुछ सुराग नहीं मिला है। जिन तीनों गार्ड के मुंह व हाथ बांध कर बंधक बनाने की बात कही गयी है, उसमें किसी के हाथ या मुंह पर दाग नहीं है। मामले में अब तक लिखित शिकायत नहीं दर्ज करायी है। 

संबंधित खबरें