DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  राहत: गया में तीन माह बाद जांच में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित
गया

राहत: गया में तीन माह बाद जांच में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:00 PM
राहत: गया में तीन माह बाद जांच में नहीं मिले एक भी कोरोना संक्रमित

गया। निज संवाददाता

जिले में गुरूवार का दिन लोगों के लिए राहत भरा रहा। कोरोना की दूसरी लहर में तीन माह में जहां 275 लोगों की जिंदगी ले ली। वही हजारों संक्रमित हुये। गुरुवार को जिले में 5538 लोगों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिलने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के साथ जिलेवासियों ने भी राहत की सांस ली है। शून्य का आंकड़ा आने में तीन माह लग गये। इसके पहले 14 मार्च को जिले में 1573 लोगों की जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिले थे। वहीं पूर्व से रहे चार संक्रमित स्वस्थ होने के साथ ही जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर 160 हो गयी।

एक दिन में मिले थे 962 संक्रमित

जिले में जहां 14 मार्च को जांच में एक भी संक्रमित नहीं मिले थे। इसके दूसरे ही दिन 15 मार्च को रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच में पांच यात्री संक्रमित मिले थे। इसके बाद यह आंकड़ा बढ़ता गया। 16 अप्रैल को एक दिन में 911 संक्रमित मिले थे। 23 अप्रैल को अबतक का सर्वाधिक मात्र 4505 लोगों की जांच में 962 संक्रमित मिले थे। 30 अप्रैल तक जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या बढकर आठ हजार के पार हो गयी थी। जिले में अबतक 15 लाख 76 हजार 823 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इनमें 29 हजार 834 संक्रमित मिले। 29 हजार 399 संक्रमित स्वास्थ्य हो गये। इस तरह संक्रमितों की रिकवरी रेट 98.52 से अधिक हो गया। वही जिले में अबतक कोरोना संक्रमण से मौत की संख्या 275 ही है।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो मरीज की हुयी मौत

बुधवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत दो मरीज की मौत हो गयी। कोरोना वार्ड के नोडल पदाधिकारी डा. एन के पासवान ने बताया कि रामपुर थाना क्षेत्र के की रहने वाली 67 वर्षीय महिला व कोंच के रहने वाले 52 वर्षीय पुरूष की इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुरुष की रिपोर्ट निगेटिव था। वहीं महिला की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। अस्पताल में 26 मरीज इलाजरत हैं। इनमें सात संक्रमित हैं। 17 की रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं इएनटी में एक ब्लैक फंगस के मरीज इलाजरत हैं। दो नये मरीज अस्पताल में भर्ती हुये हैं।

संबंधित खबरें