ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयारक्षाबंधन : आज की भैया की कलाई पर बंधेगी प्यार की डोर

रक्षाबंधन : आज की भैया की कलाई पर बंधेगी प्यार की डोर

रक्षाबंधन शुक्रवार को मनाया जाएगा। गुरुवार की रात भद्रा समाप्त हुआ। उदयातिथि में रक्षाबंधन शुक्रवार की सुबह से मनाया जाएगा। शुक्रवार को बहनें भैया...

रक्षाबंधन : आज की भैया की कलाई पर बंधेगी प्यार की डोर
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 12 Aug 2022 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन शुक्रवार को मनाया जाएगा। गुरुवार की रात भद्रा समाप्त हुआ। उदयातिथि में रक्षाबंधन शुक्रवार की सुबह से मनाया जाएगा। शुक्रवार को बहनें भैया की कलाई पर रेशम का डोर बांधेंगी। घर से लेकर बाजार त्योहार के रंग में डूब चुका है। गुरुवार को त्योहार की तैयारी को अंतिम रूप देने में लोग जुटे रहे। राखी के अलावा मिठाई की दुकानों पर देर शाम तक चहल-पहल बनी रही। युवतियां खूबसूरत और आकर्षक राखियों की खरीदारी करती नजर आईं। देर शाम तक खरीदारों की भीड़ राखियों की दुकानों पर लगी रही। शाम चार बजे हल्की बारिश के बाद भी बाजार में भीड़-भाड़ बनी रही। शहर के धामी टोला, केपी रोड, चौक पर, जीबी रोड, चांदचौरा, कोयरीबारी मोड़ सहित कई प्रमुख स्थानों पर सजीं राखियों की अस्थायी दुकानों की रौनक आज देखते बन रही थी। सोनारपट्टी में रौनक दिखी। शहीद रोड और सोनार पट्टी की ज्लेवरी दुकानों में आर्डर से बनीं चांदी और सोने जड़ित राखियां की बिक्री हुई।

देर रात तक मिठाई दुकानों पर रही चहल-पहल

रक्षाबंधन को लेकर गुरुवार को मिठाई की बिक्री हुई। कारोबारियों ने भी तरह-तरह के मिठाइयों से दुकान को पाट रखा था। शहर के नामी-गिरानी दुकानों में तो ग्राहकों की भीड़ रही। प्रमुख दुकानों में देर रात तक भीड़ रही। चौक, जीबी रोड, स्टेशन रोड ,टेकारी रोड, टावर चौके केपी रोड सहित अन्य इलाकों की दुकानों पर देर रात तक भीड़-भाड़ रही। जीबी रोड स्थित विजय लड्डू भंडार के प्रोपराइटर गोल्डी ने बताया कि सूखी मिठाइयों की बिक्री अधिक हुई। लड्डू, मुकदल व छेना व खोवा से बनीं मिठाई का क्रेज बरकरार है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें