ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाविदेशी पर्यटकों को पर्याप्त व्यवस्था दें

विदेशी पर्यटकों को पर्याप्त व्यवस्था दें

बोधगया में आयोजित होने वाले बौद्ध महोत्सव 2019 की तैयारी को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि महोत्सव में आने वाले विदेशी पर्यटकों को पर्याप्त...

विदेशी पर्यटकों को पर्याप्त व्यवस्था दें
गया। निज प्रतिनिधि Sat, 29 Dec 2018 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बोधगया में आयोजित होने वाले बौद्ध महोत्सव 2019 की तैयारी को लेकर शनिवार को कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। अध्यक्षता करते हुए डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि महोत्सव में आने वाले विदेशी पर्यटकों को पर्याप्त व्यवस्था देना सुनिश्चित करें। सभी कलाकारों का चयन करने के लिए उनसे संपर्क करें। 

उन्होंने बोधगया नगर पंचायत को निर्देश दिया कि दोमुहान से कालचक्र मैदान तक रोड के दोनों किनारे बेहतर सजावट करें। दोमुहान स्थित द्वार की पेटिंग कराएं। जगह-जगह हाईमास्ट लाइट लगवाएं। बोधगया के होटल मैनेजरों के साथ बैठक कर पर्यटकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराएं। महोत्सव को लेकर बोधगया की सफाई चकाचक हो। पेयजल, शौचालय की व्यवस्था कालचक्र मैदान के अलावा प्रमुख चौक-चौराहों पर प्रीपेड शौचालय बनवाएं। 

बैठक में सिविल सर्जन को चार स्थान निगमा मोनास्ट्री, कालचक्र मैदान, नोड वन व तिब्बती मठ के पास मेडिकल कैंप लगाने का निर्देश दिया गया। सभी कैंप में बोर्ड भी लगाने को कहा। जिला परिवहन पदाधिकारी को जगह-जगह साइनएज लगाने को कहा गया। बैठक में डीडीसी किशोरी चौधरी, अपर समाहर्ता राजकुमार सिन्हा, नगर आयुक्त, सीएस, डीटीओ व जिला पंचायती राज पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें