ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गया राष्ट्रपति आज पहुचेंगे गया, धर्मा-धम्म सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे राजगीर

राष्ट्रपति आज पहुचेंगे गया, धर्मा-धम्म सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे राजगीर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे राजगीर में, स्टेट एंड सोशल ऑर्डर इन धर्मा-धम्मा ट्रैडिशन' विषय पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन का उदयघाटन...

 राष्ट्रपति आज पहुचेंगे गया, धर्मा-धम्म सम्मेलन में भाग लेने जाएंगे राजगीर
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 10 Jan 2018 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति आज पहुचेंगे गया, धर्मा- धम्म सम्मेलन भाग लेने जाएंगे राजगीर

गया एयरपोर्ट पर गवर्नर और सीएम करेंगे आगवानी,

दोपहर 1:55 बजे सेना के विमान से गया उतरेंगे महामहिम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे राजगीर में, स्टेट एंड सोशल ऑर्डर इन धर्मा-धम्मा ट्रैडिशन' विषय पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन का उदयघाटन करेंगे। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दोपहर 1:55 बजे गया एयरपोर्ट पहुचेंगे। इसके बाद वे यहां से स्पेशल हेलीकॉप्टर से राजगीर के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां तीन घंटे गुजारने के बाद राष्ट्रपति गया एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

गया एयरपोर्ट पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रपति की आगवानी करेंगे। दोनों करीब डेढ़ बजे पटना से गया एयपोर्ट पहुंच जाएंगे।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार को गया एयरपोर्ट पर पूर्वाभ्यास किया। अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा पर डीएम अभिषेक सिंह ने जिला पुलिस, एयरपोर्ट अथॉरिटी, सीआईएसएफ, जिला पुलिस, जिला प्रशासन व सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सुरक्षा बिंदुओं एवं अन्य व्यवस्था की तैयारी पर चर्चा हुई।

गया एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी

राष्ट्रपति के आगमन और उनकी सुरक्षा व्यवस्था को तगड़ा बनाने के लिए गया हवाई अड्डा पर विशेष चौकसी होगी। एयरपोर्ट से तीन किलोमीटर का दायरा अभेद्य किले के रूप में रहेगा। हवाई अड्डा के अंदर प्रवेश करने वाले सभी पदाधिकारी एवं पुलिस बल को अपना पहचान पत्र लेकर ही प्रवेश करने दिया जाएगा। बैठक में एसएसपी गरिमा मल्लिक, एयरपोर्ट निदेशक दिलीप कुमार, उप विकास आयुक्त राघवेंद्र सिंह, सिटी एसपी, सीआईएसएफ डिप्टी कमांडेंट सीएल वर्मा एवं संबंधित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें