DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  जिले में वैक्सीन लेने में लोग बरत रहे कोताही

गयाजिले में वैक्सीन लेने में लोग बरत रहे कोताही

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:00 PM
जिले में वैक्सीन लेने में लोग बरत रहे कोताही

गया। निज संवाददाता

कोविड-19 टीकाकरण 16 जनवरी से जिले में शुरू किया गया है। इस दौरान हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर लेकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के अलावे अब युवाओं का भी वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। वैक्सीनेशन में जो तेजी दिखनी चाहिए नहीं दिख रही है। युवाओं में उत्साह है लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण उन्हें वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। 45 वर्ष से अधिक व अन्य वर्ग के वैक्सीन उपलब्ध है लेकिन लोग वैक्सीन के लिए नहीं आ रहे हैं।

जिले में वैक्सीनेशन में लाये तेजी: सिविल सर्जन

वैक्सीनेशन में तेजी लाने को लेकर सोमवार को अपने कार्यालय में सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने डीपीएम, केयर इंडिया, डब्लूएचओ व यूनिसेफ के लोगों के साथ बैठक की। इसमें सिविल सर्जन ने कहा कि पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन में तेजी के लिए आशा/आँगनवाड़ी सेविका/जीविका दीदी उत्प्रेरित करना सुनिश्चित करेंगे। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों की सूची जारी की गयी है। टीकाकरण से इंकार करने पर प्रखण्ड स्तरीय अधिकारी एवं सहयोगी संस्था को सूचित किया जायेगा। इसके बाद बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्ष इसका निराकरण करेंगे।

24 घंटे पूर्व क्षेत्र में हो व्यापक प्रचार-प्रसार

टीकाकरण के 24 घंटे पूर्व क्षेत्र में आरबीएसके के वाहन द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा। 45 प्लस के मात्र 31 प्रतिशत लाभार्थियों ने वैक्सीन ली है। जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के 8.64 लाख लाभार्थियों ने ही वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है। लेकिन अभी तक मात्र 2 लाख 72 हजार 904 लोग ही वैक्सीन का प्रथम डोज ले पाये हैं। यह लक्ष्य का 31.59 प्रतिशत है। वही 25 प्रतिशत हेल्थ वर्कर व 46 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर भी अभी तक सेंकंड डोज नहीं ले पाये हैं।

संबंधित खबरें