ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयापीडीएस दुकानदार राशन वितरण में रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

पीडीएस दुकानदार राशन वितरण में रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

पीडीएस दुकानदार राशन वितरण में रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान पीडीएस दुकानदार राशन वितरण में रखें सोशल डिस्टेंसिंग का...

पीडीएस दुकानदार राशन वितरण में रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 16 Apr 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकायत मिलने पर कार्रवाई की भी दी चेतावनी

फतेहपुर। एक संवाददाता

फतेहपुर प्रखंड के धरहराकला और पहाड़पुर पंचायत में पीडीएस दुकानों की प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रभात कुमार ने सघन जांच की। इस दौरान पीडीएस दुकानों की स्टॉक पंजी, वितरण पंजी, निगरानी पंजी आदि की जांच की गई। एमओ ने सभी डीलरों को लाभुकों के बीच इमानदारी से शत-प्रतिशत राशन वितरण करने का निर्देश दिया है। एमओ प्रभात कुमार ने प्रखंड के धरहराकला और पहाड़पुर आदि पंचायतों में संचालित पीडीएस दुकानों की जांच की। उन्होंने लाभुकों के बीच वितरण होने वाले महीना का अनाज वितरण की जांच की। इस दौरान उन्होंने डीलरों को सख्त हिदायत दी कि किसी भी सूरत में सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन न हो और यूनिट नियमावली के अनुसार राशन का वितरण करें। एमओ ने बताया कि राशन कार्ड में एक यूनिट को दो रुपये प्रति किलो की दर से दो किलो गेंहू और तीन रुपये प्रति किलो की दर से तीन किलो चावल दिया जाता है।

दो लोग गिरफ्तार

कोंच। एक संवाददाता

स्थानीय थाना क्षेत्र के सियाडीह गांव से कोंच पुलिस ने दो लोग को गिरफ्तार किया है। कोंच थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि ललन पासवान व मुन्ना पासवान को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शराब की नशे में ललन ने गांव में मारपीट की। दोनों ओर से हुई मारपीट में एफआईआर दर्ज के बाद ललन व मुन्ना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें