ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयापितृपक्ष मेले में पंडे आईकार्ड लटका कर रहेंगे

पितृपक्ष मेले में पंडे आईकार्ड लटका कर रहेंगे

पितृपक्ष मेला की तैयारी की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। बैठक में अब तक की तैयारी के बारे में जानकारी ली...

पितृपक्ष मेले में पंडे आईकार्ड लटका कर रहेंगे
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 09 Aug 2019 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

पितृपक्ष मेला की तैयारी की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में बैठक हुई। बैठक में अब तक की तैयारी के बारे में जानकारी ली गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि विष्णुपद मंदिर के सामने किसी की भी गाड़ी पार्क नहीं होगी। डीएम की गाड़ी नहीं लगेगी। मेले के दौरान पंडा समाज के लोगों को आईकार्ड लगाकर रहने का निर्देश दिया। स्टेशन परिसर के अंदर नहीं जाने को कहा।

उन्होंने सभी समितियों को 31 अगस्त तक अपनी समिति का काम पूरा करने का निर्देश दिया। नगर निगम के कर्मियों को ड्रेस पहनकर ही मेला ड्यूटी में तैनात रहने को कहा। जहां भी स्ट्रीट लाइट खराब उसकी जल्द मरम्मत कराएं। बैठक की शुरुआत में बताया गया कि समाजसेवी उषा डालमिया ने छह पिंडवेदियों की रंगाई-पुताई करा दी हैं और 16 की करायी जा रही है। शेष वेदियों के लिए नगर आयुक्त सावन कुमार को रंगाई-पुताई कराने का निर्देश दिया। जो वेदी नगर निगम क्षेत्र में नहीं पड़ती हैं वहां बीडीओ काम करेंगे।

बैठक में सिविल सोसाइटी के लोगों ने सड़क, नाली, पेयजल और बिजली के क्षेत्र में काम करने की जरूरत पर जोर दिया। इसपर डीएम ने सभी अधिकारियों को सिविल सोसाइटी के लोगों के साथ भ्रमण कर कमियों को 31 अगस्त तक दूर करने को कहा। डीएम ने गोपनीय शाखा के प्रभारी व संवास सदन समिति के सचिव को पदाधिकारी या वोलेटिंयर द्वारा धर्मशालाओं की स्थिति की जांच कराने का निर्देश दिया। प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि प्रचार प्रसार के लिए फ्लेक्स के डिजाइन बनाए गए हैं। एक मिनट का वीडियो स्पॉट बनाया गया है। ऑडियो का निर्माण चल रहा है। नगर आयुक्त को मुख्य चिह्नित स्थानों पर सीसीटीवी लगाने को कहा। बैठक में एसएसपी राजीव मिश्रा, डीडीसी किशोरी चौधरी, प्रशिक्षु आईएएस, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता, सदर एसडीओ, डीटीओ व डीआरडीए के निदेशक सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें