ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाजेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू

जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू

जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का...

जेपीएन में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 02 Aug 2021 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गया। निज संवाददाता

कोरोना की तीसरी लहर से निबटने की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग जुटा है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल जयप्रकाश नारायण अस्पताल, प्रभावती अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल शेरघाटी व टिकारी सहित अनुगह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जा रहे है। जेपीएन अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य भी शुरू हो गया है।

अगस्त में ही पूरा हो जायेगा काम

सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने बताया कि अस्पताल में पाइप लाइन का कार्य पहले ही पूर्ण हो चुका है। वर्तमान में अस्पताल में 50 बेड पर ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से सप्लाई की जा रही है। लेकिन ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर पाइप लाइन से सप्लाई की जा रही है। वहीं 1000 लीटर एलपीएम(लीटर प्रति मिनट) की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए पाइलिंग का काम शुरू हो गया है। वहीं सोमवार की देर शाम मशीन भी आ गयी है। कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। अगस्त में ही प्लांट चालू करने का लक्ष्य है।

अन्य अस्पतालों में भी लगाये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट

दूसरी लहर में सबसे अधिक ऑक्सीजन के लिए लोगों को फजीहत उठानी पड़ी। इसे देखते हुये स्वास्थ्य विभाग पहले से ही ऑक्सीजन की कमी नहीं हो, इसके लिए तैयारी कर रहा है। जिले के जयप्रकाश नारायण अस्पताल के अलावे प्रभावती अस्पताल, शेरघाटी अनुमंडल अस्पताल, टिकारी अनुमंडल अस्पताल के साथ अुनग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भी एक जहां 300 एलपीएम का प्लांट तैयार हो गया है। वहीं 25 सौ एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट का वर्तमान में सिविल वर्क पूरा हो पाया है। इसके अलावे क्रोयोजेनिक टैंक लगाने के लिए सिर्फ सिविल वर्क हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें