DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  मगध मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, तीन सौ लीटर प्रति मिनट होगा उत्पादन : अधीक्षक
गया

मगध मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, तीन सौ लीटर प्रति मिनट होगा उत्पादन : अधीक्षक

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:00 PM
मगध मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट शुरू, तीन सौ लीटर प्रति मिनट होगा उत्पादन : अधीक्षक

गया। निज संवाददाता

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती मरीजों को लिए अब ऑक्सीजन की सप्लाई प्लांट से शुरू हो गयी। यहां लगाये गये प्लांट से 300 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है।

ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ गुरुवार को कॉलेज के प्राचार्य डा. अर्जुन चौधरी व अधीक्षक डा. हरिशचन्द्र हरि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व नारियल तोड़कर किया। इस दौरान प्राचार्य ने कहा कि सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवा लोगों को मुहैया कराने के लिए हमेशा प्रयासरत है। ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ होने से मरीजों को सुविधा होगी। वहीं मेडिकल अधीक्षक ने कहा कि इस प्लांट के शुरू हो जाने से सिलेंडर पर निर्भरता कम होगी। इस प्लांट से फिलहाल एमसीएच बिल्डिंग में ऑक्सीजन सप्लाई की जायेगी। पूरी तरह मानक के अनुरूप होने के बाद वार्ड में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई शुरू की जा रही है।

एक शुरू हुआ दूसरा हो रहा तैयार

उन्होने बताया कि एक 300 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है। इसके बाद 2500 एलपीएम का एक और ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो जायेगा। अभी उसमें सिविल वर्क चल रहा है। इसके चालू होने से इमरजेंसी व अन्य वार्डों में भी ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से सुचारू रूप से सप्लाई शुरू कर दिया जायेगा। मौके पर सभी विभाग के विभागाध्यक्ष व अस्पताल के अन्य कर्मी सहित स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष सिन्हा, तरूण कुमार, विजय प्रकाश, रमेश कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे।

संबंधित खबरें