ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयावजीरगंज में एक निजी फाइनेंसियल बैंक से दिनदहाड़े एक करोड़ की लूट

वजीरगंज में एक निजी फाइनेंसियल बैंक से दिनदहाड़े एक करोड़ की लूट

वजीरगंज बाजार के दखिनगांव मोड़ पर मंगलवार की शाम चार बजे एक फाइनेंशियल बैंक से दिनदहाड़े दो किलो सोना एवं 3 लाख 36 हजार नगद लूट लिया...

वजीरगंज में एक निजी फाइनेंसियल बैंक से दिनदहाड़े एक करोड़ की लूट
हिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 03 Aug 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

वजीरगंज बाजार के दखिनगांव मोड़ पर मंगलवार की शाम चार बजे एक फाइनेंशियल बैंक से दिनदहाड़े दो किलो सोना एवं 3 लाख 36 हजार नगद लूट लिया गया। लूटे गए सोने की कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है। घटना के बाद गया पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। घटना स्थल पर पहुंचकर गया एसएसपी आदित्य कुमार, सिटी एसपी एवं आईटी सेल छानबीन में जुटे हैं। देर रात तक पुलिस किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी थी। बैंक आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस गोल्ड लोन के नाम से संचालित है, जो वजीरगंज बाजार के गया- नवादा मुख्य सड़क पर चंदन मार्केट में अवस्थित है। यह दक्षिण भारत के मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी से संबद्धता प्राप्त संस्थान है।

अपराधियों ने हथियार के बल पर दिया घटना को अंजाम

घटना के समय बैंक में चार कर्मी कार्यरत थे। बैंक कर्मी के अनुसार लुटेरे चार की संख्या में थे, जो दो- दो की संख्या में कुछ समय के अंतराल पर बैंक में घुसे थे। पहले दो व्यक्ति ग्राहक बनकर प्रवेश किए, जिसे एक कर्मी लोन देने के नियम एवं शर्तों की जानकारी देने लगे। इसी बीच दो अन्य लोग आ गए, जिसने खुद को कंपनी के वरीय पदाधिकारी बता कर जांच पड़ताल की बात कहने लगा। बैंक कर्मी इन दोनों को भी काउंटर के अंदर अदब के साथ ले गए। उस समय शाखा के हेड उत्तम कुमार बाहर नाश्ता करने चले गए थे, लेकिन लुटेरों के दोनों दलों की गतिविधि शुरू होने से पहले ही वे भी शाखा के अंदर पहुंच गए थे। चारों व्यक्ति एकजुट हो गए और सभी कर्मियों को हथियार का भय दिखा कर बंधक बना लिया। कर्मियों के साथ मारपीट करते हुए जान मारने की धमकी दी तथा मुख्य लॉकर की सारी चाबियां मांगने लगे। सेल्स कर्मी पवन ने सभी चाबी उन लोगों को सुपुर्द कर दिया। इस बीच बंधक बने किसी भी कर्मी को चूं तक करने का साहस नहीं चल रहा था। हालांकि लुटेरों द्वारा लॉकर खोलने के दरम्यान लगातार दो बार सायरन बजी, लेकिन आस-पास के कोई भी व्यक्ति हरकत में नहीं आए। बजते हुए सायरन को भी हथियारबंद लुटेरों ने कर्मियों को डरा धमका कर बंद करवा दिया तथा बीस मिनट में लॉकर से सोना व कैश काउंटर से 3 लाख 36 हजार नगद लेकर आराम से चले गए। इतना ही नहीं जाते - जाते सभी कर्मियों को बैंक के अंदर में उनके ही ताले लगाकर बंद ही कर दिया। कुछ देर बाद इनके चिल्लाने पर पड़ोस दुकानदार एवं मकान मालिक पहुंचे, तब पुलिस को सूचना दी, फिर ताले काटकर सभी को बाहर निकाला गया। फुटेज में लुटेरों के एक दल को नवादा की ओर तथा दूसरे को तपोवन रोड की ओर बाइक से भागते देखा गया है।

क्या कहते हैं डीएसपी

निजी फाइनेंशियल बैंक से करीब दो किलोग्राम सोना और तीन लाख 36 हजार लूट की घटना की पुष्टि की। पुलिस आईटी सेल के सहयोग से मामले के उद्भेदन में बैंक सहित आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।

घुरन मंडल, डीएसपी, वजीरगंज

फोटो- वजीरगंज में मंगलवार को लूट के बाद बैंक के अंदर तहकीकात करती पुलिस

फोटो- वजीरगंज में मंगलवार को लूट के बाद बैंक के बाहर पुलिस तैनात पुलिस बल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें