DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्मी हड़ताल पर, जिले की डेढ़ सौ बैंक शाखाओं में लटके ताले

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर जिले भर के बैंककर्मी बुधवार से दो दिनों की हड़ताल पर चले गए। वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर कर्मियों की हड़ताल पर रहने के कारण जिले की करीब डेढ़ सौ बैंक शाखाओं में दो दिनों के लिए ताले लटक गए। राष्ट्रीय के साथ ही निजी बैंकों के शटर गिरे रहे। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक की सारी शाखाएं खुली रहीं। कहीं-कहीं हड़ताल पर रहे कर्मियों ने ग्रामीण बैंक को भी बंद कराया।

हड़ताल के कारण अधिकतर एटीएम के शटर गिरे रहे। खासकर बैंक शाखाओं के अधीन चलने वाले एटीएम तो पूरी तरह बंद रहे। एटीएम बंद रहने के कारण ईद की खरीदारी में लोगों को कैश को लेकर परेशानी हुई। हड़ताल के कारण लगभग 12 करोड़ का बैकिंग सहित करीब एक अरब कारोबार प्रभावित हुआ। बैकिंग सेवा ठप रहने से विभागीय व कारोबार संबंधित लेन-देन का काम प्रभावित रहा। जमीन की रजिस्ट्री भी प्रभावित हुई। सामान्य ग्राहकों भी परेशानी हुई। हड़ताल के दूसरे दिन गुरुवार को बैंककर्मी केनरा बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय से रैली निकालेंगे। मबिग्राबैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक विभाकर झा ने कहा कि ग्रामीण बैंक के करीब सभी ब्रांच खुले रहे।

अधिकतर एटीएम के भी गिरे रहे शटर

बैंककर्मियों की हड़ताल के कारण एटीएम सेवा भी प्रभावित हुई। एटीएम सेवा प्रभावित होने से करीब 5 करोड़ रुपए की निकासी नहीं हो सकी है। शहर के विभिन्न बैंकों के अधिकतर एटीएम बंद रहे। कहीं एटीएम खुला मिला तो उससे पैसे नहीं निकल रहे थे। शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों के ग्राहकों को भी रुपए की जमा-निकासी नहीं हो सकी। पैसे निकालने के लिए एक से दूसरे एटीएम पर चक्कर काटते रहे। जिले में विभिन्न बैंकों के करीब 100 एटीएम हैं। शहर में एसबीआई के करीब 40 और पीएनबी के लगभग 15 से अधिक एटीएम हैं। इसके अलावा अन्य बैंकों के एटीएम हैं। इनमें अधिकतर एटीएम बंद मिले। हड़ताल के दूसरे दिन एटीएम में कैश खत्म हो जाने की पूरी उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On strike, workers lock in one hundred bank branches of the district Gaya