Odded Naxalites were involved in marriage - दस्ते में शामिल साथी की शादी में जुटे थे ओहदेदार नक्सली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दस्ते में शामिल साथी की शादी में जुटे थे ओहदेदार नक्सली

                                                                                                      56

बांकेबाजार के लुटुआ के निकट नागोवार- एकरूपयवा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली दस्ते में शामिल एक नक्सली की शादी नागोबार गांव की एक लड़की से शुक्रवार को होनी थी। नक्सली संगठन के द्वारा शादी की पूरी तैयारियां की गई थी। खाने-पीने से लेकर डेकोरेशन तक का तमाम इंतजाम किया गया था। शादी-समारोह में सैकड़ों की भीड़ जुटी थी। आसपास गांव के लोगों को भी बुलाया गया था। 

शुक्रवार की रात में शादी समारोह संपन्न होने के बाद दुल्हन को विदा कराकर नक्सली दूल्हा साथ ले गया। बाराती के रूप में दर्जनों नक्सली शामिल थे। इसकी पुष्टि इमामगंज डीएसपी सह ट्रेनी आईपीएस सुशील कुमार सिंह ने की है। सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया कि नक्सली दस्ते का नेतृत्व माओवादी कमांडर संजीत भुईयां कर रहा था। करीब 40-50 की संख्या में आए भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के दस्ते ने नागोबार में शादी-समारोह में पहुंचे थे। शादी के दौरान झारखंड के लातेहार से नक्सली संगठन के एक बड़े नेता भी पहुंचे थे। पुलिस को इसकी भनक लग गयी। 

गुप्त सूचना के आधार पर कोबरा, सीआरपीएफ व एसटीएफ के जवानों ने लुटुआ के निकट नागोवार- एकरूपयवा जंगल में शनिवार की अहले सुबह सर्च अभियान शुरू कर दिया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Odded Naxalites were involved in marriage