ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाताजा तबादले से शेरघाटी अस्पताल में घटी डाक्टरों की संख्या

ताजा तबादले से शेरघाटी अस्पताल में घटी डाक्टरों की संख्या

उम्मीद तो यह थी कि लम्बे समय से विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी झेल रहे शेरघाटी के अनुमंडलीय अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती की जाएगी, मगर हुआ इसका उल्टा।...

ताजा तबादले से शेरघाटी अस्पताल में घटी डाक्टरों की संख्या
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 29 Nov 2022 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

उम्मीद तो यह थी कि लम्बे समय से विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी झेल रहे शेरघाटी के अनुमंडलीय अस्पताल में डाक्टरों की तैनाती की जाएगी, मगर हुआ इसका उल्टा। स्वास्थ विभाग के पटना स्थित उप सचिव की ओर से जारी ताजा अधिसूचना के माध्यम से अस्पताल के एक औषधि विशेषज्ञ डॉ. रजी अरशद को शेरघाटी से हटाकर गया सदर अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है।

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश के मुताबिक स्थानांतरित चिकित्सक को नए स्थान पर योगदान के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। ताजा तबादले से अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की और कमी हो गई है। पहले से ही यहां हड्डी रोग, नाक-काल-गला रोग और शिशु रोग के विशेषज्ञ चिक्तिसकों की कमी बनी हुई थी। अस्पताल में अभी केवल 11 चिकित्सक बचे हैं।

नगर परिषद के पूर्व वार्ड कमिश्नर और भाजपा नेता अशोक सिंह इस अस्पताल से डाक्टर के तबादले पर नाराजगी जताते हुए कहते हैं कि वर्ष 2011 में शेरघाटी अस्पताल को अनुमंडलीय अस्पताल का दर्जा मिला था, तब से आजतक कभी विशेषज्ञ चिकित्सकों की सीटें फुल नहीं हुई हैं। डाक्टरों के यहां 29 पद सृजित हैं। राजद के शेरघाटी नगर इकाई के अध्यक्ष शकील खां कहते हैं कि जीटी रोड पर स्थित इस अस्पताल में सड़क दुर्घटना के शिकार मरीज हड्डियों की टूट-फूट की शिकायत लेकर पहुंचते हैं, मगर डाक्टर की कमी के कारण उन्हें 30 किमी दूर मगध मेडिकल कॉलेज रेफर किया जाता है। सरकार के ताजा फैसले से स्थानीय लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है, जिन्हें आशा थी कि अस्पताल में डाक्टरों की कमी पूरी होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े Bihar News In Hindi लेटेस्ट बिहार न्यूज के अलावा Patna News, Bhagalpur News, Gaya News