ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गयारैयती जमीन पर नाला निर्माण की शिकायत पर नगर आयुक्त ने करायी जांच

रैयती जमीन पर नाला निर्माण की शिकायत पर नगर आयुक्त ने करायी जांच

नगर निगम के वार्ड चार में जलजमाव की समस्या को लेकर नाले का निर्माण का कराया जा रहा है। रैयती जमीन पर नाले का निर्माण कराने की शिकायत पर नगर आयुक्त...

रैयती जमीन पर नाला निर्माण की शिकायत पर नगर आयुक्त ने करायी जांच
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 27 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम के वार्ड चार में जलजमाव की समस्या को लेकर नाले का निर्माण का कराया जा रहा है। रैयती जमीन पर नाले का निर्माण कराने की शिकायत पर नगर आयुक्त ने सोमवार को इसकी जांच करायी। छोटकी नवादा के राकेश कुमार ने नगर आयुक्त से 20 मई को आवेदन देकर शिकायत की थी। आवेदन में कहा है कि उसकी रयैती जमीन पर गलत तरीके से नाले का निर्माण कराया जा रहा है। वार्ड चार की पार्षद अनुपमा कुमारी ने भी नगर आयुक्त को 24 मई को पत्र लिखाकर कहा है कि जिस जमीन पर नाले का निर्माण कराया जा रहा है वह सरकारी पिंड है। इसे लेकर वह तीन जून को गांधी मोड़ पर धरना भी देंगी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा ने नगर अंचल अधिकारी को वार्ड चार में नाला निर्माण की भूमि संबंधित आपत्ति की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा। इसके बाद सोमवार को उक्त स्थल की मापी सरकारी अमीन ने की। इसकी रिर्पोट नगर आयुक्त को सौंपी जाएगी। इसके बाद स्पष्ट हो पाएगा कि यह जमीन रैयती है या सरकारी पिंड है। इस संबंध में राकेश कुमार ने बताया कि इससे पहले भी सरकारी अमीन द्वारा मापी की गई थी। अब तक उसकी रिपोर्ट नहीं दी गई है।

कोट

नाला निर्माण में जमीन विवाद को लेकर अंचल अधिकारी से जांच कर प्रतिवेदन सौंपने को कहा गया है। सोमवार को जांच करायी गयी है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

- अभिलाषा शर्मा, नगर आयुक्त, गया नगर निगम।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।