ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाशेरघाटी में जोश-खरोश के साथ निकाला गया अखाड़ा जुलूस

शेरघाटी में जोश-खरोश के साथ निकाला गया अखाड़ा जुलूस

शेरघाटी के गोलाबाजार में काली मंदिर के समीप अखाड़ा जुलूस में शामिल लोग, बैठक में अखाड़ा जुलूसों के निकाले जाने पर सहमति बन जाने के बाद शनिवार को समूचे जोश-खरोश के साथ शहर में विभिन्न इमामबाड़ों से अखाड़ा...

शेरघाटी में जोश-खरोश के साथ निकाला गया अखाड़ा जुलूस
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 22 Sep 2018 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में विभिन्न इमामबाड़ों से अखाड़ा जुलूस शनिवार को पूरे जोश-खरोश के साथ निकाला गया। इससे पूर्व उन जगहों से पोस्टर हटा लिए गए, जहां शुक्रवार को पुलिस ने जुलूस के नहीं ठहरने की ताकीद के साथ पोस्टर चिपकाया था। गया के एसएसपी राजीव मिश्रा और शेरघाटी के विधायक विनोद प्रसाद यादव की पहल पर शुक्रवार की देर रात शेरघाटी थाने पर हुई बैठक में अखाड़ा जुलूसों के निकाले जाने पर सहमति बनी थी। जुलूस में लाठी-तलवार जैसे पारम्परिक हथियारों के ले जाने पर लगाई गई रोक को भी हटाने की बात एसएसपी ने कही। बता दें कि शुक्रवार को प्रशासनिक रवैये से भड़के लोगों ने शहर में अखाड़ा जुलूस निकालने से मना कर दिया था और स्थानीय विधायक के सामने गुस्सा भी उतारा था। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की थी। देर रात शेरघाटी पहुंचे एसएसपी ने लोगों की शिकायतें सुनीं और मामले को संभाला।खेले गए लाठी-गतकेमुहर्रम कमेटी के मो. कल्लू और सोहराब खां ने बताया कि शनिवार को पुलिस के सुरक्षा इंतजामों के बीच शहर के शुमाली मुहल्ला, नई बाजार, लोदी शहीद, रमना, चट्टी, लोहार टोली, गढ़, मियां बाड़ा और लगन तकिया आदि मुहल्लों से हजरत हुसैन की शहादत को याद करने के लिए पारम्परिक श्रद्धा के साथ अखाड़ा जुलूस निकाला गया और लाठी-गतके खेले गए।

टिकारी में अखाड़ा जुलूस में दिखा हैरतअंगेज करतब

टिकारी। शहरी क्षेत्र में शनिवार को मोहर्रम के अखाड़े का जुलूस निकाला गया। बेल्हड़िया, तिताईगंज, देवधरपुर, छावनी समेत अलग-अलग मोहल्ला व गांवों से अखाड़ा जुलूस निकाला गया। देर शाम शुरू हुआ जुलूस देर रात तक जारी रहा। जुलूस के रुटों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई थी।अखाड़ा जुलूस में युवाओं ने मनमोहक करतब दिखाये। आग के साथ भी कई खेल का प्रदर्शन किया। तलवार, भाला व चाकू के साथ ही खेल दिखाया। जुलूस के दौरान भारी भीड़ की वजह से शहर का मुख्य सड़क देर रात तक अवरुद्ध रहा। एसडीओ, एसडीपीओ, एसएसबी के जवान समेत कई थानों की पुलिस मौजूद थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें