ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाविधायक ने किया बथानी अस्पताल का किया निरीक्षण, गायब मिले कई स्वास्थ्य कर्मी

विधायक ने किया बथानी अस्पताल का किया निरीक्षण, गायब मिले कई स्वास्थ्य कर्मी

अतरी विधायक अजय यादव ने मंगलवार को नीमचक बथानी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सिर्फ डॉ. जितेंद्र कुमार उपस्थित पाए गए। एक...

विधायक ने किया बथानी अस्पताल का किया निरीक्षण, गायब मिले कई स्वास्थ्य कर्मी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 29 Nov 2022 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अतरी विधायक अजय यादव ने मंगलवार को नीमचक बथानी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सिर्फ डॉ. जितेंद्र कुमार उपस्थित पाए गए। एक डॉक्टर के अलावा अस्पताल के सभी एएनएम गायब मिले।

ग्रामीणों की शिकायत के बाद पहुंचे विधायक

विधायक ने बताया कि ग्रामीणों से लगातार शिकायत मिल रही थी कि अस्पताल के सभी स्वास्थ्य कर्मी मौके से फरार रहते हैं। जिसके बाद अस्पताल का दौरा किया गया। इस दौरान कई खामियां देखी गई। कई स्वास्थ्यकर्मी मौके से गायब मिले। अस्पताल का भवन रिपेयर के लिए राशि आता है लेकिन रिपेयर नहीं किया जाता है जिसके कारण भवन भी जर्जर हो गया है। अस्पताल के सफाई कर्मी का वेतन आठ हजार रुपया प्रतिमाह है लेकिन यहां पर सफाई कर्मी को तीन हजार प्रति माह दिया जा रहा है।

कई स्वास्थ्य कर्मी कागज पर कर रहे हैं ड्यूटी

विधायक ने कहा कि आउटसोर्सिंग के तहत नीमचक बथानी स्वास्थ्य केंद्र में 18 कर्मचारी को बहाल किया गया है, लेकिन कुछ कर्मचारी ही ड्यूटी करते हैं। अस्पताल के मैनेजर के मिलीभगत के कारण कर्मचारी सिर्फ कागज पर हाजिरी बनाकर वेतन उठा रहे हैं। इस मामले में अस्पताल मैनेजर और गायब रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या कहते हैं अस्पताल प्रभारी

गायब रहने वाले एएनएम किरण कुमारी, वीणा कुमारी, और पार्वती कुमारी से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। जवाब संतुष्ट नहीं मिलने पर कार्रवाई के लिए जिला को लिखा जाएगा।

- अवधेश प्रसाद, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी नीमचक बथानी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े Bihar News In Hindi लेटेस्ट बिहार न्यूज के अलावा Patna News, Bhagalpur News, Gaya News