ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयायोगापुर मिडिल स्कूल में दो सप्ताह से बंद है एमडीएम योजना

योगापुर मिडिल स्कूल में दो सप्ताह से बंद है एमडीएम योजना

शेरघाटी के योगापुर मिडिल स्कूल में दो हफ्ते से भी ज्यादा समय से मध्यान्ह भोजन योजना बंद है। नतीजा है कि बच्चों को या तो दोपहर में भोजन के लिए घर...

योगापुर मिडिल स्कूल में दो सप्ताह से बंद है एमडीएम योजना
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 22 Jul 2022 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शेरघाटी के योगापुर मिडिल स्कूल में दो हफ्ते से भी ज्यादा समय से मध्यान्ह भोजन योजना बंद है। नतीजा है कि बच्चों को या तो दोपहर में भोजन के लिए घर जाना पड़ रहा है, या फिर उन्हें टिफिन लेकर आना पड़ रहा है। चेरकी रोड पर स्थित इस विद्यालय में योगापुर के अलावा कमात, चैनपुर और मंझनपुर आदि गांवों से भी पढ़ने के लिए बच्चे आते हैं। विद्यालय में पहली से आठवीं कक्षा तक 470 बच्चे नामांकित हैं।

विद्यालय के हेडमास्टर दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को बताया कि स्कूल की चार में से तीन रसोइया के काम छोड़ देने के कारण गत चार जुलाई से बच्चों के लिए दोपहर का भोजन नहीं बनाया जा रहा है। एमडीएम योजना में गतिरोध को लेकर जिला मुख्यालय में सूचना भेजी गई है। प्रधान शिक्षक का कहना था कि एमडीएम योजना बंद हो जाने के कारण स्कूल आने वाले बच्चों की संख्या में भी गिरावट आइ है। पूर्व में करीब तीन सौ बच्चे रोज स्कूल आ रहे थे, आज की तिथि में उपस्थित बच्चों की संख्या 236 है।

क्या कहते हैं एमडीएम प्रभारी

गया स्थित एमडीएम योजना के प्रभारी डीपीओ दुर्गा यादव ने बताया कि उन्होंने हाल ही में एमडीएम योजना का प्रभार लिया है। योगापुर स्कूल सहित कई विद्यालयों में रसोइया की कमी की सूचना मिली है। शीघ्र ही रसोइया के चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

epaper