Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयालोगों को जागरूक करने के लिए शुरू हुआ मास्क जागरूकता अभियान

लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू हुआ मास्क जागरूकता अभियान

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Thu, 13 Jan 2022 10:10 PM
लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू हुआ मास्क जागरूकता अभियान

गया निज संवाददाता

कोरोना से जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को प्रखंडों में मास्क जागरूकता अभियान शुरू किया। इसके लिए जागरूकता रथ की शुरुआत की गई। डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने हरी झंडी दिखाकर उसे रवाना किया। मौके पर डीएम ने लोगों से लापरवाही नहीं बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है, वे जरूर ले लें। हेल्थ वर्कर वा फ्रंटलाइन वर्कर समय से प्रिकॉशनरी वैक्सीन अवश्य लें।

सिविल सर्जन डॉ कमल किशोर राय ने कहा कि मास्क जागरूकता रथ सभी प्रखंडों में जाकर लोगों को मास्क लगाने संक्रमण के दौरान 2 गज की दूरी बनाए रखने, समय से वैक्सीन का दोनों डोज लेने के लिए जागरूक करेगा। डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार ने बताया कि मास्क जागरूकता अभियान के तहत 12 जागरूकता रात रवाना किया गया है। इस रथ में चालक के अलावे फार्मासिस्ट 1 नर्स भी रहेंगी। मौके पर डीडीसी सुमन कुमार, आरबीएसके के जिला समन्वयक डॉ उदय कुमार मिश्रा व अन्य स्वास्थ्य कर्मी व पदाधिकारी मौजूद रहे।

मास्क नहीं लगाने पर वसूला जुर्माना, नहीं दिया मास्क

जिला प्रशासन के आदेश पर गुरुवार को मास्क चेकिंग अभियान कोतवाली थाना की पुलिस ने थाने के बाहर चलाया। मास्क नहीं लगाने पर उनसे 50 रुपये जुर्माना लिया गया। कई लोगों ने जुर्माने की रकम देने के बाद पुलिस से मास्क की मांग की। लेकिन उन्हें मास्क नहीं दिया गया। इसको लेकर पुलिस वालों के साथ बहस भी हो गयी। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने बताया कि मास्क चेकिंग के दौरान क्यों मास्क नहीं उपलब्ध कराया गया, उस दौरान रहे पुलिस पदाधिकारी ही बता सकते हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें