Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयागरीबों में बांटने वाला फ्री अनाज कई डीलर को नहीं मिला, फजीहत

गरीबों में बांटने वाला फ्री अनाज कई डीलर को नहीं मिला, फजीहत

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 10:10 PM
गरीबों में बांटने वाला फ्री अनाज कई डीलर को नहीं मिला, फजीहत

गया। निज संवाददाता

जन वितरण प्रमाणी दुकानों में नवम्बर माह के अनाज का उठाव जिले में हो गया है। वही महीने के दस तारीख तक लोगों को अनाज का वितरण कर देना है। लेकिन जिले के सैकड़ो दुकानदार ऐसे है जो अभी तक उपभोक्ताओं को अनाज नही बांट पाये है। इसका कारण यह है कि उन्हे पैसे लेकर जो अनाज दिया जाता है उसका को आवंटन हो गया। लेकिन जो अनाज गरीबों को मुफ्त देना है उसका आवंटन नही हो पाया है। ऐसे में उपभोक्ता डीलर से पैसे वाले अनाज के साथ मुफ्त अनाज की भी मांग कर रहे है जिससे कि डीलर को फजीहत हो रही है। इस कारण वह पैसे वाला अनाज का भी वितरण नही कर पा रहे है। ऐसे में उन्हे इस माह के अनाज लैप्स होने का डर भी सता रहा है।

जिले के 30 प्रतिशत ऐसे है जिनकों नही मिला अनाज का पूरा आवंटन

फेयर प्राइड डीलर एसोशिएशन के जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में करीब 21 सो डीलर है वही अगर शहर की बात की जाये तो 350 के करीब डीलर है। लेकिन नवम्बर माह के अनाज के उठाव में जिले के लगभग 30 प्रतिशत दुकानदार ऐसे है जिन्हे मुफ्त वितरण करने वाला अनाज आपूर्ति विभाग के लापरवाही के कारण नही मिल पाया है। ऐसे में वह करे तो क्या करे।

एमओ से लेकर डीएम तक की शिकायत

इस संबंध में जिलाध्यक्ष ने बताया कि जिले के वार्ड संख्या एक के डीलर राजेन्द्र प्रसाद, सुशीला देवी व तीन वार्ड के सुशीला देवी, वार्ड संख्या 6 के डीलर सहित कई डीलरों ने एमओ से लेकर सदर एसडीओ व डीएम को आवेदन देकर इसकी शिकायत की है और अनाज उपलब्घ कराने की मांग की है जिससे कि ससमय उपभोक्ताओ को अनाज बांटा जा सके।

कहते हैं उपभोक्ता

दूसरे दुकान में दोनो अनाज मिला रहा है लेकिन अपने डीलर से बात किया तो बताया गया कि उन्हे मुफ्त अनाज का आवंटन नही हुआ है। - भोलू कुमार।

सरकार को सभी दुकान में एक समान अनाज का वितरण करना चाहिए था जिससे कि हमसभी को ससमय अनाज मिल पाता। अभी पैसा वाला अनाज लेगें तो मुफ्त वाला अनाज कब मिलेगा। - गुड़िया देवी।

दुकानदार से बात किये थे तो बताया गया कि अनाज का आवंटन पुरा नही मिलने के कारण वह अनाज नही बांट पा रहे है्र। पिछले माह अबतक अनाज बंट चुका था। अनाज जल्द उपलब्ध कराना चाहिए। - राजू रंजन प्रसाद।

लोगों को अनाज नही मिलने की शिकायत पर एमओ से बात किये है। उनके द्वारा शिघ्र की इस समस्या का समाधान करने की बात कही गयी है। हम प्रशासन से मांग करते है कि किसकी लापरवाही से इस तरह आवंटन हो रहा है जांच की जाये। - लाछो देवी, पार्षद, वार्ड संख्या तीन।

कहते है सदर एसडीओ

इस तरह की शिकायत कुछ लोगों द्वारा की गयी है जिसका समाधान किया गया है। वही कुछ और लोग इधर शिकायत किये है। उनकी भी समस्या का शीध्र समाधान किया जायेगा। - इन्द्रवीर कुमार, सदर एसडीओ गया।

epaper

संबंधित खबरें