ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाजेपीएन अस्पताल में लक्ष्य की टीम ने किया निरीक्षण

जेपीएन अस्पताल में लक्ष्य की टीम ने किया निरीक्षण

मैटरनिटी ओटी का राज्य स्तरीय टीम ने किया निरीक्षण व मूल्यांकन कार्य

जेपीएन अस्पताल में लक्ष्य की टीम ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 25 Nov 2019 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्ष्य योजना के तहत चयनित शहर के जेपीएन अस्पताल के निरीक्षण व मूल्यांकन कार्य सोमवार को किया गया। लक्ष्य योजना की राज्य स्तरीय टीम ने विभिन्न मानकों के आधार पर इस अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में मौजूद विभिन्न सुविधाओं की बारीकी से जांच कर चिकित्सा पदाधिकारियों व नर्सिंग स्टॉफ के साथ मीटिंग की गयी।

निर्धारित मापदंडों के आधार पर जेपीएन अस्पताल के मूल्यांकन कार्य में डॉ प्रबीर व राज्य स्वास्थ्य समिति से डॉ राजेश कुमार मौजूद रहे। टीम ने सोमवार को पहले मैटरनिटी ऑपरेशन कक्ष का निरीक्षण किया। मंगलवार को प्रसव कक्ष का निरीक्षण किया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान टीम ने जेपीएन अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं में आंशिक सुधार लाने की बात कही है। वहीं मौजूद सुविधाओं से काफी संतुष्ट दिखे। अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुरेंद्र चौधरी ने बताया टीम ने निर्धारित मापदंडों के अनुसार निरीक्षण व मूल्याकंन का काम किया है।

सिविल सर्जन डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा है कि मूल्यांकन के बाद मान्यता मिलने की प्रक्रिया होती है। जेपीएन अस्पताल सहित जिला भर के अन्य लक्ष्य चयनित अस्पतालों के वैलिडेशन से स्वास्थ्य सेवाओं में गुणवत्तापूर्ण सुधार होगा और सभी सेवाएं आमलोगों तक आसानी से पहुंच सकेंगी। विशेष कर मातृत्व व नवजात सुरक्षा को ध्यान में रखकर ऐसा किया गया है। यह एक महत्वपूर्ण पहल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें