DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गया28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महाअभियान

28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महाअभियान

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 09:00 PM
28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महाअभियान

गया। निज संवाददाता

जिले में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन के लिए 28 अक्टुबर को महाअिभयान चलाया गया है। इस दिन तीन लाख लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। इसे लेकर शनिवार को समाहरणालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने आवश्यक निर्देश दिया है। जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बीपीएम जीविका, सभी सीडीपीओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया गया कि दिनांक 28 अक्टूबर को कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आयोजन पूरे जिले में किया जा रहा है, जिसमें सभी प्रखंड अपने-अपने लक्ष्य के अनुरूप उत्कृष्ट कार्य करते हुए बचे हुए लोगों को शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करावे। बैठक में बताया गया कि महासर्वे अभियान से ज्ञात हुआ है कि लगभग डेढ़ लाख लोग ऐसे हैं जो टीका लेना चाह रहे हैं। साथ ही काफी संख्या में लोग अपने काम पर निकले हुए थे, जिनका सर्वे नहीं हो सका था। इस प्रकार लगभग 3 लाख लोगों का 28 अक्टूबर को टीकाकरण किया जा सकता है।

निकाली जायेगी प्रभात फेरी

जिन क्षेत्रों में टीकाकरण हेतु अभी भी लोग वंचित है, उन क्षेत्रों में 27 अक्टूबर को प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को टीकाकरण हेतु प्रेरित एवं जागरूक किया जाएगा। जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिले में 28 अक्टूबर 2021 एवं 07 नवंबर 2021 को कोविड-19 महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कोविड-19 के प्रथम डोज़ या द्वितीय डोज जो अब तक नहीं लिए हैं, वह ले सकते हैं।

गर्भवती महिलायों के लिए टीकारण पूरी तरह है सुरक्षित

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया कि कुछ गर्भवती महिलाएं टीका लेने से परहेज कर रही है। जो उनके स्वास्थ्य तथा होने वाले बच्चे के लिए ठीक नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा यह प्रमाणित किया गया है कि गर्भवती महिलाओं के लिए कोरोना टीका सुरक्षित एवं लाभदायक है। इससे किसी प्रकार की हानि नहीं होती है। अतः गर्भवती महिलाओं को भी टीका दिया जा सकता है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें