ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गया11 सूत्री मांग को लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिक विद्यालय अभ्यर्थियों का धरना

11 सूत्री मांग को लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिक विद्यालय अभ्यर्थियों का धरना

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय इम्प्लाईज यूनियन के नेतृत्व में अभ्यर्थियों ने गुरुवार को डीईओ कार्यालय प्रांगण में 11 सूत्री मांगों को लेकर...

11 सूत्री मांग को लेकर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिक विद्यालय अभ्यर्थियों का धरना
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 24 Nov 2022 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय इम्प्लाईज यूनियन के नेतृत्व में अभ्यर्थियों ने गुरुवार को डीईओ कार्यालय प्रांगण में 11 सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया। इस दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार द्वारा संचालित आवासीय विद्यालय के शिक्षा एवं शिक्षकेतर कर्मी के समान वेतन भता एवं अन्य सुविधाएं दिया जाए। उन्होंने कहा कि तत्काल प्रोजेक्ट एप्रुभल वोर्ड द्वारा निर्धारित वेतन अप्रैल 2021 के प्रभाव से लागु किया जाए एवं 2021 से अबतक का अंतर वेतन का भुगतान किया जाए।

कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय अभ्यर्थी संघ कार्यालय-महासंघ (गोपगुट) दिनेश प्रसाद सिन्हा, रामचंद्र प्रसाद, अनुराधा सिंह, रेणु देवी, रानी कुमारी, अर्चना कुमारी, विद्यावती देवी आदि ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिले के कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय में रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए वर्ष 2017-18 में विज्ञापन प्रकाशित कर आवेदन पत्र मागे गये थे। जनवरी 2021 में आदेशपाल, रात्रि प्रहरी, मुख्य रसोईया एवं सहायक सरत्या का साक्षात्कार भी हुआ था। हमें जानकारी मिली है कि नियोजन समिति के सभी सदस्यों ने रिजल्ट का अनुमोदित भी कर दिया है किंतु विभाग के कुछ अधिकारी अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए इसे दबा रखे है। हमें यह भी जानकारी मिली है कि इसे रद्ध करने का माहौल बनाया जा रहा है और कहां जा रहा है कि राज्य कार्यालय इसे नये सिरे से नियुक्ति करना चाहता है। मांगों से सम्बंधित 11 सूत्री मांग को लेकर डीएम व डीईओ को ज्ञापन सौंपा है। सभा के पहले शहर में गांधी मैदान से जुलूस निकालकर प्रदर्शन करते हुए डीईओ कार्यालय पहुंचा था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper