ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयासिंगरा स्थान में घटिया पार्किंग कार्य को देख भड़के अधिकारी

सिंगरा स्थान में घटिया पार्किंग कार्य को देख भड़के अधिकारी

सिंगरा स्थान में घटिया पार्किंग कार्य को देख भड़के अधिकारी

सिंगरा स्थान में घटिया पार्किंग कार्य को देख भड़के अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 17 May 2019 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के सिंगरा स्थान में बनाये गये पार्किंग स्थल पर घटिया तरीके से लगाये गये पेवर ब्लाक को देख आवास व शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भड़क गये। शुक्रवार को ह्रदय योजना से शहर में हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होने सीपीडब्लू के कार्यपालक अभियंता विजय भारद्वाज को जमकर फटकार लगायी और कहा कि हो रहे कार्यों की क्वालिटी पर ध्यान दे। पार्किंग स्थल ऐसा हो कि 20 वर्षों में भी खराब नहीं हो। इसके बाद तालाब में पानी की कमी को देख ओवरफ्लो के बाद पानी निकलने वाली व्यवस्था को ठीक करने की बात कही। उन्होंने कहा कि तालाब में पानी अधिक से अधिक रहे ऐसी व्यवस्था की जाय। साथ ही प्राकृतिक जलस्रोत को ठीक करने का निर्देश दिया।

एडीबी के कार्यों का किया निरीक्षण

एडीबी द्वारा शहर में पानी के लिए हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। सिंगरा स्थान के पास ब्रह्मयोनि पहाड़ी पर बन रही पानी टंकी का निरीक्षण किया। इसके बारे में वहां रहे बुडको के कार्यपालक अभियंता मनीष कुमार से विस्तार से जानकारी ली। वहीं वार्ड पार्षद ने इनके द्वारा बिछाये जा रहे पाइप लाइन व बन रहे पानी टंकी की कमियों से केंद्रीय सचिव को अवगत कराया।

रैन बसेरा का करें प्रचार प्रसार

नेशनल अरबन लाइवलीहुड मिशन (एनयूएलएम) योजना से बनाये गये बैरागी डाक स्थान के समीप रैन बसेरा का जायजा लिया। इस दौरान रैन बसेरा में कम यात्रियों के ठहराव को देखकर कहा कि इस व्यवस्था का गरीब तबके के लोग ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाये। इसके लिए रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर रैन बसेरा का प्रचार प्रसार करें।

सीताकुंड व बोधगया में किया निरीक्षण

सीताकुंड में हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया। वही बोधगया नगर पंचायत में शौलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर हो रहे कार्यो की जानकारी ली। और महाबोधि मंदीर में दर्शन किया।

हृदय योजना, आवास योजना,स्वच्छ भारत मिशन, एडीबी योजना व नेशनल अरबन लाइवलीहुड मिशन (एनयूएलएम) योजना से हो रहे कार्यों के निरीक्षण के बाद देर शाम संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की और बेहतर कार्यान्वयन के लिए निर्देश दिये।

ये रहे मौजूद

इस दौरान नगर विकास व आवास विभाग के प्र्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, नगर आयुक्त कंचन कपूर, उपनगर आयुक्त अजय कुमार, दिनेश प्रसाद सिन्हा,बुडको के कार्यपालक अभियंता मनीष कुमार, विनोद प्रसाद, अभिषेक कुमार व नगर विकास व आवास विभाग के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें