ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाआईजी ने महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को देखा

आईजी ने महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को देखा

आईजी अमित लोढ़ा और बिहार सैन्य पुलिस के (बीएमपी) आईजी एमआर नायक शनिवार की शाम बोधगया पहुंचे और महाबोधि जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना...

आईजी ने महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को देखा
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 31 Jul 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईजी अमित लोढ़ा और बिहार सैन्य पुलिस के (बीएमपी) आईजी एमआर नायक शनिवार की शाम बोधगया पहुंचे और महाबोधि जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना किया। इस क्रम में दोनों आईजी ने मंदिर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और जवानों की क्लास भी ली। सुरक्षा में 24 घंटे अलर्ट रहने और तलाशी को मजबूत करने के लिए टिप्स दिए। इसके अलावा उन्हें पुलिसिंग का पाठ पढ़ाया।

आईजी ने कहा कि पुलिस को हमेशा अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए। उसकी सक्रियता से ही अपराधों पर नियंत्रण होगा। श्रद्धालुओं के साथ अच्छे व्यवहार से पुलिस की छबि निखरती है। इस मौके पर उन्होंने मंदिर की सुरक्षा के बारे में भी चर्चा की और आश्वस्त किया कि मंदिर की सुरक्षा के संसाधन जुटाने के लिए कोई कसर नहीं होगी। इसके पहले वे मंदिर के अंदर और बाहर विभिन्न सुरक्षा प्वाइंट का घूम-घूमकर जायजा लिया। फिर तलाशी को सख्त करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आईजी ने मंदिर में कंट्रोल रूम व सुरक्षा प्वाइंट को देखा और सुरक्षा में तैनात जवानों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया। सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं करने की सलाह दी। परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पर विशेष नजर रखे जाने का निर्देश दिया है। इस क्रम में उन्होंने सुरक्षा कर्मियों को चौकस रहे को कहा। महाबोधि मंदिर के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा प्वाइंटों को बारीकी से देखा और सुरक्षा कर्मियों को जरूरी निर्देश भी दिए। बौद्ध पर्यटन स्थल आतंकियों के निशाने पर है। इसको लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है। मंदिर की सुरक्षा में बीएमपी के लगभग 400 जवान तैनात हैं। इस क्रम में बोधगया एसडीपीओ अजय प्रसाद, मंदिर सुरक्षा अधिकारी राजकिशोर सिंह, बोधगया इंस्पेक्टर रूपेश कुमार मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें