DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  होली का बाजार : फिश कटिंग कुर्ते पर फिसला युवाओं का दिल

गयाहोली का बाजार : फिश कटिंग कुर्ते पर फिसला युवाओं का दिल

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Thu, 25 Mar 2021 09:31 PM
होली का बाजार : फिश कटिंग कुर्ते पर फिसला युवाओं का दिल

गया। निज प्रतिनिधि

होली को लेकर बाजार में अब थोड़ी भीड़ बढ़ी है। रंग-पिचकारी के बाद इस वक्त कपड़े की दुकानों पर खरीदार नजर आ रहे हैं। शहर के जीबी रोड, बजाजा रोड, केपी रोड इलाकों की दुकानों पर चहल-पहल बढ़ी है। इस बार युवाओं को कॉटन में फिश कटिंग डिजाइन वाला कुर्ता पसंद है। बड़ों के साथ बच्चों को भी। इसके बाद रंगीन कुर्ते की मांग है। दुकानदारों ने बताया कि इस साल से सफेद से ज्यादा रंगीन कुर्तों की डिमांड है। रंगीन में साधारण के अलावा शार्ट कुर्ते की मांग बरकरार है। जीबी रोड खादी भवन में भी मसलीन के कुर्ता-पायजामा के कपड़े की डिमांड है।

युवतियों को भा रही लखनवी सलवार सूट

होली को लेकर शौकीन युवतियां में लखनवी सूट का जलवा बरकरार है। मौसम और त्योहार के अनुकूल होने के कारण युवतियां इसकी जमकर खरीदारी कर रही हैं। डिजाईनदार सलवार-कुर्ते के बाद लखनवी की मांग है। जीबी रोड स्थित दुकानों में युवाओं के अलावा बच्चों के लिए एक से बढ़कर एक कुर्ता-पायजामा और धोती-कुर्ता बिक रहे हैं। विभिन्न रंगों में रेशम की काशीदारी वाले ये कपड़े बच्चों के साथ बड़ों को भी लुभा रहे हैं। जीबी रोड स्थित खादी भवन के मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि इधर दो-चार दिनो में बिक्री बढ़ी है। होली को लेकर मसलीन कपड़ों की मांग अधिक है। खादी से बने कुर्ता-पायजामा और सलवार- सूट की बिक्री बढ़ी हुई है।

इस बार फीका है कपड़े का बाजार

जीबी रोड स्थित फैंसी कुर्ता हाउस के मो. तनवीर ने बताया कि बताया कि युवाओं के बीच इस बार फिश कटिंग कुर्ते की मांग ज्यादा है। विभिन्न रंगों में मौजूद कॉटन कुर्ते आज युवाओं की पहली पसंद बन गई है। खादी के कुर्ते का भी सेल अच्छा है। कीमत में वृद्धि हुई है लेकिन बाजार मंदा रहने के कारण रेट नहीं बढ़ाया है। कोरोना काल में होली का बाजार बेहद फीका है। महीने के आखिरी में होली के कारण भी बिक्री प्रभावित है।

कपड़े दाम

फिश क टिंग कुर्ते 500- 900

शॉट कुर्ते 450- 625

रंगीन ,, 290- 545

खादी ,, 299- 445

अद्धी ,, 345- 425

लखनवी सूट 225 495

पायजामा 185 225

चूड़ीदार 200- 225

संबंधित खबरें