ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाजी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय कुमार

जी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय कुमार

जी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय कुमार जी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय...

जी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय कुमार
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 05 May 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

जी-जान से जुटे हैं स्वास्थ्यकर्मी : डॉ मृत्युजंय कुमार

बेलागंज। प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना काल में सभी स्वास्थ्यकर्मी जी-जान से जुटे हैं। सामान्य मरीजों का बेहतर इलाज हर हाल में सुनिश्चित हो, इसकी कोशिश की जा रही है। स्वास्थ्यकर्मी बिना किसी छुट्टी के लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देश और दी जाने वाली सुविधाओं के अनुसार, अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसमें अस्पताल में कार्यरत सभी स्वास्थ्य कर्मियों का भी महत्वपूर्ण योगदान है। ये बातें सीएचसी प्रभारी मृत्युंजय कुमार ने कहीं। अप्रैल में प्रभारी का पदभार संभालने के बाद हमने सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, स्वास्थ्य प्रबंधक बलजीत रजक, स्वास्थ्यकर्मी मिथलेश प्रसाद, प्रवीण कुमार, लैब टेक्नीशियन मनोज कुमार सहित सभी वैक्सिनेटर, एएनएम, आशाकर्मी सहित अन्य कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सभी से सहयोग की अपील की गई है। उपलब्ध दवाओं का वितरण भी जारी है। कोरोना जांच, वैक्सिनेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। स्थानीय अस्पताल के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी जांच के साथ साथ वैक्सीन लगाने का काम सुचारू रूप से जारी है।

बेलागंज और चाकन्द क्षेत्रों में लॉक डाउन के पहले दिन दिखी लापरवाही

बेलागंज। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बिहार सरकार द्वारा-15 मई तक पूर्ण लॉक डाउन लगाया गया है। सरकारी निर्देश मंगलवार की आधी रात से प्रभावी है। लेकिन, बुधवार को लॉक डाउन के पहले दिन आम लोगों की लापरवाही भरा दिन रहा।

जबकि, स्थानीय पुलिस-प्रशासन द्वारा मंगलवार को माइकिंग के माध्यम से बेलागंज, नेउरी, ओर, चाकन्द, चाकन्द स्टेशन में लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की अपील की गयी है। सरकारी निर्देश के तहत सुबह-सात बजे बाजारों में दुकानों के खुलते ही क्या लॉक, क्या अनलॉक दुकान सभी पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस के जवान बाजार में गश्ती कर लोगों के साथ-साथ दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। लेकिन, पुलिस प्रशासन के निर्देशों का न ग्राहकों पर कोई असर पड़ा है और न ही दुकानदारों पर। कपड़ा, जूता, जेनरल स्टोर सहित प्रतिबंधित (खानी,पान,होटल) दुकानदार ग्राहकों को दुकानों के अंदर घुसा कर बाहर से शटर गिरा कर दुकानदारी करते दिखे।

11 बजे के बाद भी आम दिनों की तरह लोग बाजार में बिना काम के घूमते नजर आए। मोटरसाइकिल, ऑटो वाले भी खूब सड़क पर चहलकदमी करते दिखे। सीओ सतेंद्र प्रताप और थानाध्यक्ष सूर्यवीर गुप्ता के कड़े रुख के कुछ देर बाद बाजार और सड़क सुनसान हो गई। यहीं हाल चाकन्द, बीथोशरीफ, पाई विगहा, विसुनगंज, जमुने आदि बाजारों का रहा। ऐसे में प्रशासन को कड़े रुख अपनाने की सख्त जरूरत है।

जमुने-दशईं पइन की चाकन्द पैक्स अध्यक्ष ने करायी सफाई

बेलागंज। जमुने-दशईं पइन की मुख्य शाखा की चाकन्द पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार सोलंकी ने बुधवार को जेसीबी से सफाई करायी। पइन की मुख्य शाखा की साफ-सफाई से चाकन्द, हसनपुर सहित आसपास के गांवों के लोगों में बेहद खुशी है। बताया जाता है कि पिछले दो दशकों से पइन की उड़ाही और साफ सफाई नहीं होने से गंदगी, कुड़े कचरे के अंबार से पइन की मुख्य शाखा बंद हो गयी थी। इससे पइन के मुख्य शाखा में बाजार की गंदगी, पालीथीन, मलमूत्र भर गया था। इसके कारण पिछले दो दशकों से पइन गंदा जल जमाव से पइन के आसपास बसे लोगों को दुर्गंध से जीना मुश्किल हो गया था। स्थानीय लोगों के आग्रह पर युवा समाजसेवी सह पैक्स अध्यक्ष राकेश कुमार सोलंकी, छात्र नेता नीतिन सिंह ने पइन के मुख्य शाखा की साफ सफाई अपने निजी खर्चे पर जेसीबी लगाकर साफ सफाई कराया।

भाजपा नेता ने पश्चिम बंगाल की राष्ट्रपति शासन की मांग

बेलागंज। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा हिंसक घटनाओं को अंजाम देते हुए भाजपा कार्यकर्ताओ की निर्मम हत्या एवं लूटपाट सहित आगजनी की घटनाओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष मो. एमाद आलम ने विरोध जताते हुए वहां राष्ट्रपति शासन की मांग प्रधानमंत्री से नरेन्द्र मोदी से की है। उन्होंने घटना कि निंदा करते हुए पश्चिम बंगाल में अविलम्ब राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा उकसाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या, लूटपाट एवं आगजनी की घटना को लेकर सैंकड़ों कार्यकर्ता राज्य छोड़कर वहां से भागने पर मजबूर है। मो एमाद आलम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह से घटना की सीबीआई से जांच की मांग किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें