DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोल बम के जयघोष से गूंज रहा गया जंक्शन

पवित्र सावन मास के प्रारंभ होते ही देवघर जाने वाले कांवरियों द्वारा बोल बम के जयघोष से गया जंक्शन गूंज रहा है। कोडरमा, डिहरी, जहानाबाद, औरंगाबाद और गया के हजारों कांवरियां देवघर जाने के लिए विभिन्न ट्रेनों से गया जंक्शन पहुंच रहे हैं। झारखंड के चतरा और आसपास के क्षेत्रों से भी कांवरियां सड़क मार्ग से गया जंक्शन पहुंच कर रेल मार्ग से सुल्तानगंज जा रहे हैं। वहां से जल उठाकर कांवरियां देवघर के लिए रवाना होंगे। फतेहपुर प्रखंड के गुरपा गांव से रविवार को तीन सौ महिला-पुरुष कांवरियां देवघर के लिए रवाना हुए। गया जंक्शन से हावड़ा के लिए जाने वाली गया-हावड़ा एक्सप्रेस में कांवरियों की सर्वाधिक भीड़ बनी हुई है। इसके अलावे गया किऊल जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों से कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज के लिए प्रस्थान कर रहे है। इन दिनों कांवरियों से गया जंक्शन पर काफी चहल-पहल बढ़ी हुई है।

कांवरियों के लिए कोई अतिरिक्त सुविधा नहीं

गया जंक्शन पर सावन मास के दौरान देवघर जाने वाले कांवरियों की भीड़ लगी रहती है। लेकिन रेल प्रशासन द्वारा कांवरियों के लिए गया जंक्शन पर कोई विशेष सुविधा उपलब्ध नहीं करायी गई है। गया जंक्शन से देर रात किऊल के लिए चलने वाली ट्रेन से भी कांवरियों का जत्था देवघर के लिए रवाना हो रहे हैं। हालांकि सुरक्षा के लिए आरपीएफ और जीआरपी का स्पेशल टॉस्क फोर्स की तैनाती की गई है।

स्पेशल ट्रेन का लाभ कांवरियों को नहीं

गया। गया-जसीडीह भाया पटना चलायी गयी स्टेशल ट्रेन का लाभ कांवरियों को नहीं मिल रहा है। यह स्पेशल ट्रेन रात के गया जंक्शन से 8.55 बजे जहानाबाद-पटना के रास्ते जसीडीह के लिए प्रस्थान करती है। लंबी दूरी और ज्यादा समय लगने के कारण कांवरियां इस ट्रेन का लाभ लेने के बजाय गया-किऊल के लिए चलने वाली ट्रेनों से ज्यादा सफर कर रहे हैं।

झारखंड पर्यटन केंद्र ने गया जंक्शन पर लगाया श्रवाणी बोर्ड

गया। गया जंक्शन के एक नंबर प्लेटफार्म पर झारखंड पर्यटन विभाग ने श्रावणी बोर्ड लगाकर कांवरियों का भक्तिभाव से स्वागत किया है। भगवान शंकर के स्वरुप वाले बोर्ड गया जंक्शन के एक नंबर प्लेटफार्म पर अलग सुन्दरता बिखेर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gaya junction to swing of lyrics