DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गया जंक्शन: प्लेटफार्मो की सफाई के लिए आधुनिक मशीन

गया जंक्शन के प्लेटफार्मों को चकाचक रखने के लिए आधुनिक सफाई मशीन का उपयोग किया जाएगा। रविवार को गया जंक्शन के तीन नंबर प्लेटफार्म पर तीन मशीन का ट्रायल लिया गया है।

सफाई कार्य में लगाई गई एक आधुनिक मशीन की कीमत करीब 6.50 लाख है। मशीन के सहारे प्लेटफार्मों पर धूल और गंदगी की बारिकी से सफाई की जाएगी। मशीन चलाने के लिए अलग से कर्मी को लगाया जाएगा। जरुरत पड़ने पर और मशीन लगायी जा सकती है। प्लेटफार्मों सहित गया जंक्शन परिसर में काफी अच्छे तरीके से साफ-सफाई व्यवस्था को लागू करने तथा तीन शिफ्ट में लगातार सफाई कार्य करने के अलावे केमिकल,पाउडर और चूना का छिड़काव करने के लिए प्रतिदिन करीब 75 हजार रुपए के हिसाब से दो साल के लिए करीब पांच करोड़ 44 लाख रुपए का आवंटन दिया है।

सफाई का जिम्मा मुगलसराय की एक प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। रेलवे ने कैरेज एण्ड वैगन विभाग के नियंत्रण में कार्य सौंपा है। मुगलसराय रेल मंडल के डीआरएम और पूर्व मध्य रेलवे के जीएम खुद गया जंक्शन की सफाई व्यवस्था का मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारी के अलावे स्वच्छता इंस्पेक्टर शंभू कुमार, बबलु सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gaya Junction: Criminal Machine for Cleaning of Platforms