ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयागया को मिले पांच नए बिजली पावर सब स्टेशन

गया को मिले पांच नए बिजली पावर सब स्टेशन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम दूसरे जिलों के साथ ही गया में भी बिजली योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण किया। पटना के ऊर्जा...

गया को मिले पांच नए बिजली पावर सब स्टेशन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 30 Nov 2022 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार की शाम दूसरे जिलों के साथ ही गया में भी बिजली योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण किया। पटना के ऊर्जा ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह के बीच सीएम ने पटना से ही ऑनलाइन गया जिले के पांच पावर सब स्टेशन का उद्घाटन किया। पांच में दो गया शहरी क्षेत्र, दो मानपुर और एक वजीरगंज में तैयार पीएसएस का उद्घाटन किया गया। नए पीएसएस से आपूर्ति होने पर साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के साथ ही उपभोक्ताओं को भी फायदा होगा।

एसबीपीडीसीएल के अधीक्षण अभियंता इंदू भूषण कश्यप ने बताया कि सीएम ने बुधवार को पांच पीएसएस का उद्घाटन किया। गया शहरी क्षेत्र के खटकाचक व डेल्हा और मानपुर के अलीपुर व भुसुंडा में और वजीरगंज के सकरदास नवादा में पावर सब स्टेशन का उद्घाटन हुआ।

पांच पीएसएस से 25 हजार घरों को दिया जा सकेगा कनेक्शन, विभाग को भी होगा फायदा

पांच नए पावर सब स्टेशन के बनने के बाद भविष्य में बिजली का लोड बढ़ने पर भी दिक्कत नहीं होगी। पांच-पांच एमवीए के दो पावर ट्रांसफार्मर वाले पीएसएस से करीब 50 ट्रांसफार्मरों (200 केवीए) को बिजली दी जा सकेगी। एक ट्रांसफार्मर से 100 घर रौशन होंगे। भविष्य में एक पीएसएस से पांच हजार परिवार को कनेक्शन दिया जा सकता है। पांच पीएसएस से लगभग 25 हजार घरों तक बिजली पहुंच सकती है। नए पीएसएस से विभाग और उपभोक्ताओं को कई तरह के फायदे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।