DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयागया: एनडीए की परीक्षा से चार हजार परीक्षार्थी अनुपस्थित

गया: एनडीए की परीक्षा से चार हजार परीक्षार्थी अनुपस्थित

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:30 PM
गया: एनडीए की परीक्षा से चार हजार परीक्षार्थी अनुपस्थित

गया की 24 केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

पांच परीक्षा केंद्रों पर केवल महिला परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

22 केंद्रों पर एनडीए और दो केंद्रों पर हुई सीडीएस की परीक्षा

गया। हिन्दुस्तान टीम

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) रविवार को एनडीए (नेशनल डिफेंस एकेडमी) और सीडीएस परीक्षा का आयोजन करेगा। गया जिले की 24 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजित हुई।

एनडीए की परीक्षा दो पालियों में सुबह दस बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक गणित की परीक्षा और दोपहर दो बजे शाम साढ़े चार बजे तक जेनेरल एबिलिटी टेस्ट की परीक्षा हुई। सीडीएस की परीक्षा जिले के दो परीक्षा केंद्रों यथा- टी मॉडल इंटर स्कूल जीबी रोड और जिला स्कूल, गया में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक अंग्रेजी की परीक्षा, दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक सामान्य ज्ञान की परीक्षा और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक एलिमेंट्री मैथ की परीक्षा आयोजित की गई। एनडीए की परीक्षा में पहली पाली में 9713 में से 5842 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 3871 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 9713 में से 5701 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 4012 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सीडीएस की परीक्षा में पहली पाली में 787 में से 450 परीक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 337 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। स्वच्छ, कदाचारमुक्त और शांतिपूर्वक परीक्षा संचालन के लिए सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर की व्यवस्था की गई थी। सभी परीक्षा केंद्रों पर इंस्पेक्टिंग ऑफिसर और सहायक पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

पांच केंद्रों पर महिलाओं ने दी परीक्षा

एनडीए की परीक्षा के लिए जिले की 5 परीक्षा केंद्रों पर केवल महिला परीक्षार्थी ने परीक्षा दी। गवर्नमेंट गर्ल्स प्लस 2 स्कूल, रमना रोड, अनुग्रह कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल, गोसाई बाग, स्टेशन रोड, क्रेन मेमोरियल हाई स्कूल, कटारी हिल रोड, एलिगेंट पब्लिक स्कूल, कटारी हिल रोड तथा सेकेंडरी दिल्ली पब्लिक स्कूल, एसबीएस कॉलोनी, मुस्तफा रोड शामिल है। इन परीक्षा केंद्रों पर महिला पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें