ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयागया-चतरा रेल लाइन निर्माण को जल्द होगा टेंडर, कार्रवाई शुरू

गया-चतरा रेल लाइन निर्माण को जल्द होगा टेंडर, कार्रवाई शुरू

गया-चतरा रेल लाइन निर्माण को लेकर टेंडर का कार्य जल्द होगा। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के बाद रेल प्रशासन कार्रवाई शुरू दिया है। रेलवे के...

गया-चतरा रेल लाइन निर्माण को जल्द होगा टेंडर, कार्रवाई शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 04 Oct 2022 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गया-चतरा रेल लाइन निर्माण को लेकर टेंडर का कार्य जल्द होगा। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी आदेश के बाद रेल प्रशासन कार्रवाई शुरू दिया है। रेलवे के प्रशासनिक अधिकारियों की टीम जल्द रेल लाइन निर्माण के लिए प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण करेगी। पिछले कई वर्षों से लंबित गया- चतरा रेल लाइन निर्माण के लिए चतरा के भाजपा सांसद सुनील कुमार सिंह द्वारा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर किये गए प्रयास से इस योजना को प्रधानमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल कर इसका कार्य को सही समय पर पूरा करने की योजना पर रेल प्रशासन कार्य शुरू किया है। गया जंक्शन क्षेत्र के एफसीआई के पास के रेल लाइन से होकर चतरा के लिए नई रेल लाइन का निर्माण किया जाएगा। पिछले दिन इस योजना को शुरू करने के लिए रेलवे ने 54 सौ करोड़ से ज्यादा राशि की स्वीकृति दी है।

1. गया-चतरा के बीच नई रेल लाइन बिछाने का रेल मंत्रालय द्वारा दिए गए स्वीकृति से क्षेत्र का समुचित विकास होगा। झारखंड और बिहार के इस क्षेत्र में आवागमन की एक अच्छी सुविधाएं मिलेगी।

- रंजय सेनापति, गया

2. वर्षों से लंबित गया-चतरा रेल लाइन निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिला। इसका अच्छा प्रतिफल मिला। क्षेत्र का विकास की एक नई किरण उभर कर सामने आएगी।

सुनील कुमार सिंह, सांसद, चतरा

3. गया से चतरा को जोड़ने के लिए रेल लाइन बिछाने की मांग वर्षों से की जा रही थी। प्रधानमंत्री और रेल मंत्री इसे पूरा करने का जो आदेश दिए हैं यह एक बड़ी सराहनीय निर्णय है।

डीके जैन, ग्रैंडकॉर्ड पैसेंजर्स एसोसिएशन

4. गया से झारखंड के चतरा को जोड़ने के लिए रेल लाइन का निर्माण की स्वीकृति मिलना एक बहुत बड़ा निर्णय है। रेल लाइन का निर्माण हो जाने से क्षेत्र का समुचित विकास और आवागमन की अच्छी सुविधा मिलेगी।

- कुमारी ज्योति, अधिवक्ता

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें