DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  टिकारी में तीन कोरोना संक्रमित समेत पांच की मौत

गयाटिकारी में तीन कोरोना संक्रमित समेत पांच की मौत

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Fri, 30 Apr 2021 07:40 PM
टिकारी में तीन कोरोना संक्रमित समेत पांच की मौत

टिकारी। निज संवाददाता

डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर, टिकारी में इलाजरत दो महिला और एक पुरुष की मौत हो गई। जबकि टिकारी के दो अन्य संदिग्धों की भी मौत हुई। कोविड केयर सेंटर के नोडल पदाधिकारी डॉ. एके निराला ने बताया कि लेखा बिगहा के रहने वाले 85 वर्षीय पुरुष, लशकरगंज की 45 वर्षीय महिला व नीमसर गांव की 78 वर्षीय महिला की मौत हो गई। तीनों कोरोना से संक्रमित थे।

जानकारी के अनुसार तीन मरीजों में से एक का ऑक्सीजन लेबल 48, दूसरे का 55 और तीसरे का 75 था। तीनों को गया रेफर कर दिया गया था। एक महिला मरीज को परिजन एम्बुलेंस से गया ले गए। परिजन मगध मेडिकल में भर्ती कराने का प्रयास किया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। थक-हारकर पुन: डेढ़ बजे रात को महिला को लेकर परिजन टिकारी के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर पहुंचे। यहां महिला को ऑक्सीजन लगाया गया। हालांकि तुरंत उनकी मौत हो गई। जबकि दो अन्य रेफर किये गए मरीज को गया नहीं ले जाया जा सका। दोनों की मौत इलाज के दौरान टिकारी में हो गई। दूसरी तरफ, सोवाल गांव की एक महिला समेत दो महिलाओं की संदिग्ध स्थिति में मौत हुई। अस्पताल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार दोनों महिलाओं की मौत अस्पताल आने से पहले हो चुकी थी। दोनों मरीजों को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे थे। दोनों में कोरोना के लक्षण थे। सभी मृतकों का शव को पीपीई किट में पैक कर अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को सौंपा गया।

अस्पताल में 15 मरीज हुए भर्ती

सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर 15 मरीज टिकारी अस्पताल में भर्ती हुए हैं। इनमें आठ कोरोना संक्रमितों का इलाज डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर में चल रहा है। जबकि सात मरीजों का इलाज अनुमंडीय अस्तपाल में चल रहा है। बताया गया कि अनुमंडल अस्पताल में भर्ती मरीज कोरोना संक्रमित नहीं हैं।

संबंधित खबरें