DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया  ›  पिता ने मवेशी पाल बेटे को बनाया पुलिस अफसर
गया

पिता ने मवेशी पाल बेटे को बनाया पुलिस अफसर

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:00 PM
पिता ने मवेशी पाल बेटे को बनाया पुलिस अफसर

टिकारी का चार बेटा बनेगा बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर

किसानों के बेटों ने भी परीक्षा में मारी बाजी, खुशी का माहौल

फोटो- कृष्णा शुक्ला, विकास कुमार और राजू कुमार।

टिकारी । निज संवाददाता

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई परीक्षा रिजल्ट जारी कर दिया है। टिकारी कई युवक परीक्षा में सफलता प्राप्त करते हुए सब इंस्पेक्टर पद के लिए चयनित हुए हैं। नगर परिषद के तिताईगंज मोहल्ला के कृष्णा शुक्ला और राजेश कुमार, शिवा बिगहा गांव के विकास कुमार तथा सहबाजपुर गांव के राजू कुमार ने सफलता प्राप्त की है। तीनों अब बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर बनेंगे।

गोपालक का बेटा बना दारोगा

कृष्णा मध्ययम वर्गीय परिवार से जुड़ा है। उसका चयन आईटीबीपी में भी हुआ है। फिलहाल वह मध्य प्रदेश के करेरा में ट्रेनिंग कर रहा है। इसी बीच उसका चयन सब इंस्पेक्टर के रूप में किया गया है। कृष्णा के पिता इंद्र शुक्ला मवेशी पालन करते हैं। मवेशी पालन कर वे बच्चों की पढ़ाई-लिखाई समेत सारी जरूरतों को पूरा करते हैं। कृष्णा ने मैथ क्लास विथ भूषण के संचालक चंद्रभूषण सर से पढ़ाई की है। शुरुआत से ही वह पढ़ने में रुचि रखता है। कृष्णा की सफलता पर परिजनों ने खुशी जतायी है। दोस्त शुभम, सौरव, अविनाश, भाई चंदन, नंदन, रीतिक ने खुशी जतायी है।

किसान का बेटा बना पुलिस अफसर

शिवा बिगहा गांव के किसान उमेश यादव का बड़ा बेटा विकास की सफलता पर खुशी का माहौल है। विकास की शुरू से रूची पुलिस अफसर बनने में थी। उसी के अनुरुप उसने तैयारी की थी। विकास ने बताया कि वह अपने भाई शिक्षक चंद्रभूषण से मार्गदर्शन प्राप्त करते रहता है। चंद्रभूषण सर उसे हमेशा गाइड करते थे। सहबाजपुर के किसान जुगागिर पाल का बेटा राजू भी सब इंस्पेक्टर बनेगा। राजू ने पहले प्रयस में दारोगा के रूप में चयनित हुआ है। राजू की सफलता पर रौशन कुमार गहलौत ने बधाई दी है।

संबंधित खबरें