ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाफतेहपुर : मॉनसून की पहली बरसात से खेत हुआ लबालब

फतेहपुर : मॉनसून की पहली बरसात से खेत हुआ लबालब

फोटो फतेहपुर : मॉनसून की पहली बरसात से खेत हुआ लबालब कठौतिया केवाल पंचायत

फतेहपुर : मॉनसून की पहली बरसात से खेत हुआ लबालब
हिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 15 Jun 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मॉनसून की पहली बरसात से फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र का खेत पानी से लबालब हो गया। खाली पड़े खेतों में मेड भर पानी के जमा हो जाने से किसान धान का बिचड़ा गिराने को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं। कठौतिया केवाल पंचायत के पहाड़ी इलाके के खेतों में बरसात का पानी भरने से किसानों में है खुशी है।

फतेहपुर में शनिवार देर शाम से लगातार हो रही बारिश के बीच खेतों में पानी का ठहराव से बाजारों में धान का बिछड़ा की बिक्री भी तेज हो गई है। तालाब भी पानी से भर गया। फतेहपुर प्रखण्ड के ऐतिहासिक शाह पोखर भी इन दिनों अभी ही पूरा भर गया है। किसान कहते हैं कि मॉनसून की यह पहली बरसात बहुत दिनों के बाद देखने को मिला। किसान यह भी कहा कि अब ट्रैक्टर व हल-बैल लेकर खेतों में उतरेंगे और खेतों की जुताई कर जल्द से जल्द बिछड़ा उसमें डालेंगे।

प्रखंड की कठौतिया केवाल पंचायत के पहाड़ी व पठारी इलाकों में सिंचाई के अभाव में खेत खाली पड़ा राह जाता था। लेकिन इस बार मॉनसून के पहली बारिश में ही इस क्षेत्र के खेतों में पानी भर गया है। खेतों में पानी भरा देख इलाके के किसानों के चेहरे खुशी से खिल गया है। किसान में इस बार धान के अच्छे पैदावार होने की आस जगी है। इधर, लगातार हो रही बारिश से सब्जी लगे खेत में पानी भर जाने से सब्जी फसल को नुकसान पहुंचा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें