DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › गया › फतेहपुर: आरटीपीएस काउंटर पर प्रमाण पत्र बनाने के लिए लग रही भीड़
गया

फतेहपुर: आरटीपीएस काउंटर पर प्रमाण पत्र बनाने के लिए लग रही भीड़

हिन्दुस्तान टीम,गयाPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:20 PM
फतेहपुर: आरटीपीएस काउंटर पर प्रमाण पत्र बनाने के लिए लग रही भीड़

फतेहपुर प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर सर्वर में सुधार होने के बाद सभी तरह का काम होना शुरू हो गया है। काउंटर पर जाति, आय, आवासीय सहित अन्य प्रमाण पत्र व जमीनों के दाखिल खारिज के लिए आवेदन करने वालों की काफी भीड़ लग रही है। आवेदन जमा करने के लिए सुबह 8 बजे से ही काउंटर पर भीड़ लोगों की भीड़ जुट जा रही है। सर्वर डाउन रहने की समस्या के कारण पिछले डेढ़ माह से काउंटर पर सभी तरह का काम प्रभावित था। इस कारण विद्यार्थियों सहित आम लोगों को प्रमाण पत्र बनाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

आरटीपीएस काउंटर पर सोमवार को भी प्रमाण पत्र बनवाने व अन्य कार्यो के लिए काफी संख्या में लोग जूट थे। इनमें अधिकांश संख्या छात्र-छात्राओं की थी। गुरपा से आए छात्र पंकज कुमार, टनकुप्पा की खुशिया देवी, नियामतपुर के रौशन कुमार, तिरमा की खुशबू कुमारी व चंचुल कुमारी, धोबाताड़ की सीमा कुमारी आदि ने बताया कि इस समय छात्रवृत्ति और स्कॉलरशिप के लिए आवेदन दिया जा रहा है। इसके लिए पिछले एक माह से प्रखंड कार्यालय का चक्कर काट रहे थे। अब सर्वर ठीक होने के बाद आवेदन जमा होने लगा है तथा प्रमाण पत्र मिलने लगा है।

आईटी सहायक मो. जाहिद ने बताया कि सर्वर डाउन चलने के कारण लोगों को सेवा समय पर नहीं मिल पा रहा था। काम नहीं होने के कारण आम लोगों के साथ-साथ आरटीपीएस कांउटर में अंदर काम कर रहे कर्मियों को भी फजीहत झेलनी पड़ रही थी। उन्होंने बताया कि जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र के लिए सबसे अधिक आवेदन आते हैं। इसके अलावा ईबीसी, इडब्लूएस, मोटेशन आदि के लिए भी आवेदन आते हैं। अभी प्रखंड काउंटर पर से तीन हजार से अधिक आवेदन लंबित पड़े हैं। अब सर्वर सुधर गया है तीन से चार दिनों में लंबित आवेदनों का निष्पादन कर दिया जाएगा।

संबंधित खबरें