ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाकोविड टीकाकरण ग्राफ गिरने पर देना होगा स्पष्टीकरण: सिविल सर्जन

कोविड टीकाकरण ग्राफ गिरने पर देना होगा स्पष्टीकरण: सिविल सर्जन

जिले के कई प्रखंडों में कोरोना टीकाकरण के गिरते ग्राफ को देखते हुए टीकाकरण बढाने के लिए आवश्यक निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व बीएचएम को दिये...

कोविड टीकाकरण ग्राफ गिरने पर देना होगा स्पष्टीकरण: सिविल सर्जन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 13 May 2022 08:40 PM

जिले के कई प्रखंडों में कोरोना टीकाकरण के गिरते ग्राफ को देखते हुए टीकाकरण बढाने के लिए आवश्यक निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व बीएचएम को दिये गये हैं। संक्रमण से बचाव के लिए जिला में 14 मई को कोविड टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा। इस महाअभियान में कोविड टीकाकरण के प्रीकॉशनरी डोज भी दिये जायेंगे। ऐसे लोग जिन्होंने अपने दोनों डोज ले लिये हैं, उनसे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रीकॉशनरी या बूस्टर डोज लेने के लिए अपील की गयी है। महाअभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों द्वारा ऑनलाइन के माध्यम से मीटिंग भी शुक्रवार को की गयी। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. कमल किशोर राय, जिला कार्यक्रम प्रबंधक नीलेश कुमार, स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. सज्जाद, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. फिरोज अहमद शामिल रहे।

राज्य कार्यक्रम अधिकारी ने लिया कार्यक्रम का जायजा

स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर ने बैठक से पूर्व वजीरगंज प्रखंड का दौरा भी किया और वहां कोविड टीकाकरण के गिरते हालात के बारे में अद्यतन जानकारी ली। इसके बाद ऑनलाइन मीटिंग में कहा कि सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी तथा बीएचएम चिन्हित लाभार्थियों के शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण को सुनिश्चित करें। इसके लिए सही माइक्रोप्लानिंग तथा मॉनिटरिंग की जरूरत है। इसके लिए जनसंपर्क को बढ़ाया जाये।

कोविड टीकाकरण ग्राफ नहीं बढने पर हो सकती है कार्रवाई

सिविल सर्जन डॉ. कमल किशोर राय ने मीटिंग के दौरान कहा कि टीकाकरण के गिरता ग्राफ चिंताजनक है। जिला का रैंक पहले से खराब हुआ है। यदि प्रखंड स्तर पर स्वास्थ्य अधिकारी इसके प्रति सचेत नहीं होते हैं तो उन्हें इस मामले में उन्हें विभाग को स्पष्टीकरण देना होगा। इस विषय की सूचना जिलाधिकारी को दी जायेगी ताकि वे अपने स्तर से आवश्यक निर्देश दें। डीपीएम निलेश कुमार ने निर्देश दिया कि शनिवार को होने वाले टीकाकरण महाअभियान के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व बीएचएम अपने अपने क्षेत्र में जाकर स्वयं टीकाकरण कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे और अद्यतन जानकारी जिला स्वास्थ्य समिति को देंगे।

संबंधित खबरें

epaper