ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयापानी के अभाव में तेतरिया स्कूल में नहीं बन रहा मध्याहन भोजन

पानी के अभाव में तेतरिया स्कूल में नहीं बन रहा मध्याहन भोजन

पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रखंड की सांवकला पंचायत के तेतरिया प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए नियमित रूप से मध्याह्न भोजन नहीं...

पानी के अभाव में तेतरिया स्कूल में नहीं बन रहा मध्याहन भोजन
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 27 Jan 2023 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण प्रखंड की सांवकला पंचायत के तेतरिया प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए नियमित रूप से मध्याह्न भोजन नहीं बन पा रहा है। बताया जाता है कि गांव में संचालित स्कूल का अपना चापाकल नहीं है। गांव के एक चापाकल से पानी लाकर रसोइया किसी तरह खाना पकाती हैं। कुछ दिनों से वह भी खराब हो गया है। शुक्रवार को स्कूल के कीचन में ताला लटका रहा। पांच शिक्षकों में सिर्फ एक शिक्षिका मौजूद थीं। इस वजह खाना बनाने में परेशानी हो रही है।

वहीं स्कूल के प्रधानाध्यापक की लापरवाही से अभिभावकों में आक्रोश है। उन्होंने लापरवाह प्रधानाध्यापक को हटाने की मांग पंचायत प्रतिनिधि व अधिकारियों से कई बार कर चुके हैं। उदय यादव, उपेन्द्र यादव, सुबेदार यादव आदि ग्रामीणों ने बताया कि एचएम की लापरवाही की वजह से स्कूल का बुरा हाल है। विकास राशि का उपयोग सही से स्कूल के विकास में खर्च नहीं किये जाते। बरसात के दिनों में स्कूल में पानी भर जाता है। नतीजतन बच्चों को पास के मंदिर में बैठा कर पढ़ाया जाता है। इधर प्रधानाध्यापक वृजनंदन ने ग्रामीणों के आरोपों को गलत बताया है। कहा पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण एक-दो दिन भोजन नहीं बना था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें