ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाशेरघाटी में शुरु हुआ घर-घर कचरा उठाव का काम

शेरघाटी में शुरु हुआ घर-घर कचरा उठाव का काम

शेरघाटी नगर परिषद क्षेत्र में सोमवार से घर-घर कचरा उठाव का कार्य शुरु किया गया है। अगले वर्ष की स्वच्छता रैंकिंग में बेहतर स्थान पाने और शहर के...

शेरघाटी में शुरु हुआ घर-घर कचरा उठाव का काम
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 05 Dec 2022 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शेरघाटी नगर परिषद क्षेत्र में सोमवार से घर-घर कचरा उठाव का कार्य शुरु किया गया है। अगले वर्ष की स्वच्छता रैंकिंग में बेहतर स्थान पाने और शहर के लोगों को सफाई की सुविधा उपलब्ध कराने की इस मुहिम की शुरुआत नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी पुष्कर कुमार पुष्प ने कचरा गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर की। सफाई अभियान की शुरुआत के पूर्व तमाम कर्मियों को पोशाक और परिचय पत्र उपलब्ध कराए गए हैं। शेरघाटी नगर परिषद (विस्तारित क्षेत्र सहित) में करीब नौ हजार घर हैं।

हाल ही में शहर की सफाई के लिए आउटसोर्सिंग कम्पनी की सेवा लेने के बाद शहर में घर-घर कचरा उठाव करने की तैयारी शुरू की गई थी। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि अगले महीने से मुहल्ले-टोलों में जागरूकता अभियान चलाकर सूखे-गीले के रूप में अलग किए गए कचरे उठाव किए जाने की योजना है। पूर्व में शहर में तमाम लोगों को हरी-ब्लु डस्टबिन भी उपलब्ध करायी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि घर-घर कचरा उठाव के काम के पटरी पर आ जाने के बाद हासिल किए गए कचरे का प्रोसेस कर इसके व्यावसायिक इस्तेमाल का काम शुरु किए जाने की भी योजना है। प्रारंभिक चरण में कचरा उठाव के लिए पांच गाड़ियां लगायी गई हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।