ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाडाक्टर बन लोगों की सेवा करना चाहती है जिला टॉपर साक्षी

डाक्टर बन लोगों की सेवा करना चाहती है जिला टॉपर साक्षी

बिहार मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में बेलागंज अग्रवाल इंटर स्कूल की छात्रा साक्षी कुमारी जिला टॉप रही...

डाक्टर बन लोगों की सेवा करना चाहती है जिला टॉपर साक्षी
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 06 Apr 2019 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक की परीक्षा में अग्रवाल इंटर स्कूल बेलागंज की छात्रा साक्षी कुमारी जिले में अव्वल रही है। उसे राज्य में 15वां स्थान मिला है।

साक्षी के जिले में अव्वल आने की सूचना मिलते ही घरवालों को बधाई देनेवालों का तांता लगा रहा। उसके पिता संजीव कुमार बेलागंज अंदर बाजार में परचून और कपड़े की दुकान चलाते हैं। साक्षी ने मैट्रिक परीक्षा में 93.8 (469) प्रतिशत अंक हासिल किया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता और पिता के साथ ही शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को दिया है।

साक्षी ने प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर से की थी। इसके बाद अग्रवाल इंटर स्कूल से 10वीं की परीक्षा दी। साक्षी डॉक्टर बनना चाहती है। आगे वह इसकी तैयारी में जुट जायेगी। वह डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है।

सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य सतीश कुमार व अग्रवाल इंटर स्कूल के प्रिंसिपल सतेन्द्र कुमार ने साक्षी कुमारी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि साक्षी की पढ़ाई के प्रति उसकी लग्न और कड़ी मेहनत ही उसकी सफलता का मुख्य कारण है। उसके पिता संजीव कुमार ने बताया हमें अपनी बेटी की सफलता पर गर्व है। जहां तक संभव होगा बेटी साक्षी की उसके अनुकूल पढ़ाई के लिए हर संभव सहयोग में जुड़ा रहूंगा। सफलता की खबर पाकर साक्षी को और उसके माता-पिता को बधाई देने वालों की भीड़ बनी रही।

जिले के रौशन,राज, अकाश, विपीन व रूद्रेश ने भी मारी बाजी

गया। मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में गया जिले के रौशन,राज, अकाश, विपीन व रूद्रेश ने भी बाजी मारी है। उत्क्रमित हाई स्कूल बिथो का छात्र रौशन कुमार पिता नरेश प्रसाद ने 464 अंक प्राप्त कर जिले में सकेंड टॉपर रहा। इसी तरह एसएस हाई स्कूल बाराचट्टी का छात्र राज पिता दिलीप कुमार और डा. राम प्यारे सिंह हाई स्कूल कंचनपुर का छात्र अकाश कुमार पिता बिन्देश्वर प्रसाद ने 463 अंक प्राप्त कर जिला में थर्ड टॉपर बना। अशोक हाई स्कूल परैया का छात्र विपीन कुमार पिता मनेाज कुमार 462 अंक लाकर जिले में चौथा स्थान पर टॉपर रहा तथा उत्क्रमित हाई स्कूल बिथो का छात्र रूद्रेश कुमार पिता छत्रवली प्रसाद ने 460 अंक लाकर जिले में पांचवे स्थान का टॉपर बना। (हि.सं.)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें