ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाडोभी और इमामगंज नगर पंचायत को दफ्तर के लिए मिला भवन

डोभी और इमामगंज नगर पंचायत को दफ्तर के लिए मिला भवन

डोभी और इमामगंज नगर पंचायत को दफ्तर के लिए मिला भवन शेरघाटी की नवगठित नगर पंचायतों में शुरु हुआ सफाई का काम नगर पंचायत दफ्तर को चलाने के लिए...

डोभी और इमामगंज नगर पंचायत को दफ्तर के लिए मिला भवन
हिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 15 Jun 2021 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

डोभी और इमामगंज नगर पंचायत को दफ्तर के लिए मिला भवन शेरघाटी की नवगठित नगर पंचायतों में शुरु हुआ सफाई का काम

नगर पंचायत दफ्तर को चलाने के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए कर्मी

फोटो न्यूज, इमामगंज का नगर पंचायत कार्यालय भवन

शेरघाटी। निज संवाददाता

शेरघाटी अनुमंडल की दो नवगठित नगर पंचायतों क्रमश: डोभी और इमामगंज को कार्यालय के रूप में इस्तेमाल के लिए दोनों ही जगह पंचायत सरकार भवन उपलब्ध करा दिए गए हैं।

नगर निकाय के दफ्तर में स्थायी तौर पर कर्मियों की नियुक्ति या तैनाती होने तक चार-चार कर्मी भी संबंधित प्रखंड कार्यालयों से प्रतिनियुक्त किए गए हैं। शेरघाटी के एसडीओ उपेंद्र पंडित ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि शेरघाटी नगर परिषद की प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी कुमारी हिमानी को इमामगंज और डोभी नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी की भी अतिरिक्त जिम्मेवारी सौंपी गई है।

बता दें कि पिछले वर्ष दिसम्बर में सूबे के शहरीकरण की प्रक्रिया को रफ्तार देने के लिए बिहार सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान शेरघाटी अनुमंडल के डोभी और इमामगंज सहित 103 जगहों पर नगर पंचायत के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

शेरघाटी की दोनों नवगठित नगर पंचायतों के ईओ का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही महिला अधिकारी कुमारी हिमानी ने बताया कि दोनों ही जगह नगर निकाय के कार्यालय खोलने के लिए सरकारी भवन और कर्मचारी मिल गए हैं। उन्होंने बताया कि दोनों जगह भवनों को उपयोग में लाने के पूर्व शौचालय और बिजली-पानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने जैसे कुछ-कुछ काम की जरूरत है। उन्होंने बताया कि तत्काल दोनों स्थानों पर भाड़े के कर्मियों से सफाई का काम शुरु किया गया है। विकास कार्यों के लिए फंड और मार्गनिर्देश का इंतजार किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें