ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयानिजी भूखंडों पर भी पौधरोपण के लिए डीएम ने की अपील

निजी भूखंडों पर भी पौधरोपण के लिए डीएम ने की अपील

निजी भूखंडों पर भी पौधरोपण के लिए डीएम ने की अपील निजी भूखंडों पर भी पौधरोपण के लिए डीएम ने की...

निजी भूखंडों पर भी पौधरोपण के लिए डीएम ने की अपील
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 07 Jul 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इमामगंज । एक संवाददाता

डीएम अभिषेक सिंह ने बुधवार को इमामगंज प्रखण्ड की लावावार पंचायत में जल जीवन हरियाली को लेकर पौधरोपण किया। मौके पर डीएम ने बताया कि जल जीवन हरियाली को लेकर पूरे जिले में पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत लगाए जा रहे पौधे व पूर्व में लगाये गए पौधे का निरीक्षण किया जा रहा है।

बांकेबाजार प्रखण्ड में पहाड़ी के नीचे जल संचय के लिए डैम बनाया गया है। उन्होंने बताया कि जल जीवन हरियाली अभियान के तहत पौधरोपण व जल संचय का काम सभी प्रखण्डों व पंचायतों में तेजी से चल रहा है। पौधरोपण के लिए इमामगंज, डुमरिया व बांकेबाजार प्रखण्ड में काफी संभावनाएं हैं। जिला में 11 लाख पौधरोपण करने का लक्ष्य है। इसके लिए प्रखण्डवासियों से अपील की गयी कि हर लोग अपने-अपने निजी जमीन पर पौधा लगाकर इस अभियान को सफल बनाएं।

कोरोना वैक्सीन लेने की अपील

डीएम ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लेने की अपील की। उन्होंने बताया कि सभी सीएचसी व पीएचसी में 18 से ऊपर वालों के लिए वैक्सीन उपलब्ध है। इसके बाद प्रखण्ड कार्यालय में पहुंचकर आवास व मनरेगा योजना की समीक्षा की। मौके पर डायरेक्टर संजय सिंह, एसडीओ उपेन्द्र पंडित,बीडीओ जयकिशन, सीओ राजकुमार आदि अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें