DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाबैठक में छात्रों व शिक्षकों के मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा

बैठक में छात्रों व शिक्षकों के मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:40 PM
बैठक में छात्रों व शिक्षकों के मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा

बोधगया। निज संवाददाता

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक रविवार से बोधगया में शुरू हुई। बाल दिवस के अवसर पर चाचा नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण पुष्पांजलि तथा देशभर के शिक्षकों की समस्याओं पर गहन चिंतन मंथन हुआ।

कोरोना काल में शिक्षा की स्थिति विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा की गयी। बैठक का समापन 16 नवंबर को होगा। सम्मेलन में देशभर से उपस्थित कुल ढाई सौ शिक्षक प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष बृजनंदन शर्मा ने कहा कि बिहार सरकार बिहार में शिक्षकों के आंदोलन के उपरांत जो समझौता की हम लोगों के साथ उसमें धोखा करने का काम किया है। शिक्षकों के पे मैट्रिक्स बदल दिए गए हैं।

अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह ने कहा कि विचार विमर्श के दौरान जितने मुद्दे शिक्षकों के द्वारा लाए गए हैं, दो दिनों तक इस पर गंभीरता पूर्वक मंथन चलेगा। पत्र भेजने के उपरांत अगर भारत सरकार से लेकर विभिन्न राज्यों की सरकारों द्वारा शिक्षकों के समस्याओं के समाधान के प्रति समयक समुचित निर्णय नहीं लिया गया तो संघ मजबूरन अखिल भारतीय स्तर पर उपर्युक्त मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन को विवश हो जाएगा। बैठक सह चिंतन कार्यशाला की शुरुआत अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष बृजनंदन शर्मा की उपस्थिति में की गई। इसकी अध्यक्षता अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सिंह ने की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें