ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाशेरघाटी में रेल रिजर्वेशन काउंटर से टिकट मिलना मुश्किल

शेरघाटी में रेल रिजर्वेशन काउंटर से टिकट मिलना मुश्किल

शेरघाटी के रेल रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों की दबंगई के कारण आम मुसाफिरों को रेल के सफर के लिए तत्काल आरक्षित टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। रेल पुलिस...

शेरघाटी में रेल रिजर्वेशन काउंटर से टिकट मिलना मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 07 Dec 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

शेरघाटी के रेल रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों की दबंगई के कारण आम मुसाफिरों को रेल के सफर के लिए तत्काल आरक्षित टिकट मिलना मुश्किल हो गया है। रेल पुलिस के समय-समय पर पड़ने वाले छापों के बावजूद रिजर्वेशन काउंटर पर दलालों की धाक बनी हुई है। इस तरह की शिकायत कई मुसाफिरों ने गुरुवार को गया के रेल सुरक्षा अधिकारियों से की है। निकट के समोदबीघा से आए बबलू सिंह का कहना है कि दलालों के वर्चस्व के कारण उन्हें तत्काल टिकट नहीं लेने दिया गया। दूसरे दलाल के माध्यम से उन्हें भी ब्लैक में दोगुनी कीमत देकर टिकट लेना पड़ा, जबकि तत्काल टिकट के लिए वह चार घंटे से अपनी बारी के इंतजार में थे। काउंटर पर सीसीटीवी कैमरा या सुरक्षा गार्ड आदि नहीं रहने के कारण निहत्थे और अकेले मुसाफिरों के साथ दलालों द्वारा बदतमीजी भी की जाती है। यही शिकायत गुरुआ और डोभी से आए क्रमश: मुकेश कुमार और सीताराम प्रसाद ने भी की।

बता दें कि वर्ष 2008 में शेरघाटी प्रखंड कार्यालय परिसर में रेल रिजर्वेशन काउंटर खोला गया था। कल्पना की गई थी कि शेरघाटी के आस-पास के ग्रामीणों को रेल की आरक्षित टिकट के लिए गया जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। झारखंड के सीमावर्ती इलाके के लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा, मगर व्यवहारिक तौर पर ऐसा कुछ हो नहीं रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें