ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गयाडीएफओ ने सीयूएसबी के हरे - भरे कैंपस का लिया जायजा

डीएफओ ने सीयूएसबी के हरे - भरे कैंपस का लिया जायजा

गया जिले के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) विमल कुमार ने दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) का भ्रमण करके 300 एकड़ में फैले विश्वविद्यालय...

डीएफओ ने सीयूएसबी के हरे - भरे कैंपस का लिया जायजा
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 13 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गया जिले के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) विमल कुमार ने दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) का भ्रमण करके 300 एकड़ में फैले विश्वविद्यालय परिसर के वृक्षों का अवलोकन किया। जन सम्पर्क पदाधिकारी (पीआरओ) मोहम्मद मुदस्सीर आलम ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर कामेश्वर नाथ सिंह के साथ विमल कुमार ने हरे-भरे परिसर में विभिन्न स्थानों का भ्रमण करते हुए विशेष तौर पर पेड़-पौधों के प्रजातियों पर विस्तार से चर्चा की।
उन्होंने विश्वविद्यालय में उपयुक्त स्थानों पर महोगन, बीजू आम, नींबू, कटहल, पीपल आदि विभिन्न वृक्ष लगाने का सुझाव दिया और यह भी कहा कि इससे विश्वविद्यालय की सुंदरता और पर्यावरण की रक्षा होगी। इस दौरान प्रभागीय वन अधिकारी ने कृषि क्षेत्र के डेयरी यूनिट, पोल्ट्री यूनिट और कृषि के अन्य प्रभाग का अवलोकन किया। इस अवसर पर कुलपति ने कृषि विभाग की एकीकृत कृषि प्रणाली के महत्व, वर्तमान परिदृश्य में इसकी उपयोगिता और कृषि संसाधनों का आदान-प्रदान करने के परिप्रेक्ष्य में विस्तार से चर्चा की। भ्रमण के दौरान कुलसचिव कर्नल राजीव कुमार सिंह के साथ कृषि विभाग के संकाय सदस्य क्रमशः प्रो. राम आशीष यादव (विभागाध्यक्ष), प्रो. प्रभात कुमार सिंह, डॉ. हेमंत कुमार सिंह, डॉ. प्रणव त्रिपाठी, मनोज कुमार सिंह एवं सहायक कुलसचिव शशि रंजन उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।